शुक्रवार, 16 सितंबर 2016

झालावाड़ ग्रामीण उत्सव का द्वितीय चरण 19 सितम्बर से प्रारंभ



झालावाड़ ग्रामीण उत्सव का द्वितीय चरण 19 सितम्बर से प्रारंभ
झालावाड़ 16 सितम्बर। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे सभी वर्गों के प्रतिभावान युवा, बुजुर्ग, महिला एवं बच्चों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने तथा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में उनकी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये झालावाड़ जिले में 19 सितम्बर सोमवार से ग्रामीण उत्सव के द्वितीय चरण का आयोजन किया जायेगा।

जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि ग्रामीण उत्सव का द्वितीय चरण 19 सितम्बर से आरम्भ होकर 7 अक्टूबर तक चलेगा। इस उत्सव में ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने एवं उनका निराकरण करने के उद्ेश्य से जनसुनवाई का आयोजन किया जायेगा तथा विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा जिसके माध्यम से जनता को जिले के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं में हुई प्रगति, जिले में चल रहे विभिन्न कार्यक्रम, मुख्यमंत्री द्वारा की गई बजट घोषणाओं की क्रियान्विति एवं जिले में चल रही बड़ी परियोजनाओं की जानकारी दी जायेगी एवं आरएसएलडीसी, रोजगार कार्यालय, श्रम विभाग, राजीविका तथा जिला उद्योग केन्द्र आदि एजेन्सियों के माध्यम से ग्रामीण युवाओं को रोजगार सम्बन्धी विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी जायेगी ताकि वे अधिक से अधिक संख्या में रोजगार सम्बन्धी कार्यक्रमों से जुड़ सकें।

जिला कलक्टर ने बताया कि ग्रामीण उत्सव के द्वितीय चरण में 19 से 21 सितम्बर तक बकानी पंचायत समिति मुख्यालय पर ग्रामीण उत्सव का आयोजन होगा, इसमें 11 ग्राम पंचायतें शामिल होंगी। इसके पश्चात 22 से 24 सितम्बर तक पंचायत समिति सुनेल के ग्राम सामरिया में आयोजन होगा इसमें 14 ग्राम पंचायतें शामिल होंगी, 25 से 27 सितम्बर तक भवानीमण्डी में ग्रामीण उत्सव का आयोजन होगा, जिसमें 12 ग्राम पंचायतें सम्मिलित होंगी, 28 से 30 सितम्बर तक पंचायत समिति अकलेरा के ग्राम भालता में ग्रामीण उत्सव का आयोजन होगा जिसमें 8 ग्राम पंचायतें सम्मिलित होंगी, 1 से 4 अक्टूबर तक मनोहरथाना मुख्यालय पर ग्रामीण उत्सव का आयोजन होगा जिसमें 14 ग्राम पंचायतें सम्मिलित होंगी एवं 5 से 7 अक्टूबर तक खानपुर में ग्रामीण उत्सव का आयोजन होगा जिसमें 11 ग्राम पंचायतें सम्मिलित होंगी।

---00---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें