बुधवार, 17 अगस्त 2016

झालावाड पर्यटन विकास समिति की बैठक सम्पन्न



झालावाड  पर्यटन विकास समिति की बैठक सम्पन्न
झालावाड 17 अगस्त। जिला स्तरीय पर्यटन विकास समिति की बैठक आज मिनी सचिवालय के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में उपखण्ड अधिकारी रामचरण शर्मा ने कहा कि ऐतिहासिक इमारतों के जीर्णोद्धार कार्यों में उनका मूल स्वरूप बना रहे, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने निर्माण कार्यों की मॉनीटरिंग करने एवं गुणवत्ता बनाये रखने पर भी जोर दिया।

बैठक में चन्द्रावत जी की बावड़ी को कार्यकारी ऐजेन्सी सार्वजनिक निर्माण विभाग से नगर परिषद को हेण्ड ओवर करने तथा बावड़ी के बाहर नाले पर दो टायलेट लगाने, विद्युत ट्रान्सफार्मर को अन्य स्थान पर शिफ्ट करने, गागरोन किले में लगी पर्यटन विभाग की फ्लड लाईटों को राज्य पुरातत्व एवं संग्रहालय को हस्तांतरित करने, राता देवी मंदिर के समीप राज्य पुरातत्व विभाग के अधीन संरक्षित पुरा महत्व के मंदिर अवशेष छिनहारी, पिनहारी एवं ग्वालों के मंदिर के संरक्षण कार्य के प्रस्ताव तैयार करने, गागरोन दुर्ग के मुख्य प्रवेश द्वार के आसपास निर्मित निर्माणों को हटाकर प्रवेश द्वार को सुगम व सुन्दर बनाने तथा झालरापाटन में चन्द्रभागा पशु मेले के दौरान जिला प्रशासन, होर्टिकल्चर, कृषि एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में नागपुर की तर्ज पर संतरा फेस्टिवल की संभावनाओं पर चर्चा की गई।

बैठक में पर्यटक स्वागत केन्द्र के सहायक निदेशक (प्रभारी) मधुसुदन सिंह, सहायक पर्यटन अधिकारी सिराज कुरैशी, संयोजक इंटेक राजऋषि हाड़ा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें