बुधवार, 10 अगस्त 2016

झालावाड राष्ट्रीय लोक अदालत 13 अगस्त को



झालावाड राष्ट्रीय लोक अदालत 13 अगस्त को
झालावाड 10 अगस्त। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार तथा अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (जिला एवं सैशन न्यायाधीश) झालावाड़ के मार्गदर्शन में 13 अगस्त को राजीनामा योग्य बैंक प्रकरणों, 138 एन.आई.एक्ट एवं अन्य वसूली प्रकरणों तथा प्रीलिटिगेशन स्तर के प्रकरणों की राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजित की जायेगी।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत जिला मुख्यालय पर एडीआर सेन्टर एवं प्रत्येक ताल्लुक मुख्यालय पर आयोजित की जायेगी। जिनमें पक्षकारान के मध्य राजीनामे के जरिये प्रकरणों का निस्तारण किया जायेगा

---00---

बीस सूत्रीय कार्यक्रम की बैठक सम्पन्न
झालावाड 10 अगस्त। अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत की अध्यक्षता में बुधवार को 20 सूत्रीय कार्यक्रम की द्वितीय स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

बैठक में 20 सूत्रीय कार्यक्रम के तहत विभिन्न विभागों को आवंटित लक्ष्यों की पूर्ति को लेकर बिन्दुवार समीक्षा करते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि जिन विभागों की प्रगति लक्ष्य से कम आ रही है वे आवंटित लक्ष्य के अनुसार प्रगति हासिल करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने विभाग से संबंधित सूचनाएं तत्काल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में मुख्य आयोजना अधिकारी चतुरवर्ग मालपानी ने माह जुलाई 2016 तक अर्जित की गई प्रगति की जानकारी देते हुए सभी विभागीय अधिकारियों से सांख्यिकी रूपरेखा से संबंधित सूचना सहित विभागीय प्लान तैयार कर यथासमय भिजवाने का आग्रह किया। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने अल्पसंख्यक विभाग द्वारा संचालित प्रधानमंत्री के पन्द्रह सूत्रीय कार्यक्रम की कार्यप्रगति की समीक्षा भी की। बैठक में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

---00---

आमजन अब वाट्सएप पर भी अपनी समस्या, शिकायत दर्ज करा सकेंगे

झालावाड 10 अगस्त। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि आमजन अपनी समस्याओ एवं शिकायतों को अब जिला प्रशासन को वाट्सएप नम्बर 9887320044 पर भेज सकेंगे।

उन्होंने बताया कि जिले के दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अपनी समस्याएं एवं शिकायतों को लेकर जिला मुख्यालय पर आने की जरूरत नहीं होगी। अब आम जनता की वाट्सएप के माध्यम से जिला प्रशासन तक सीधी पहुंच संभव हो सकेगी। उन्होंने बताया कि इस वाट्सएप नम्बर पर भेजी गयी समस्या को दर्ज कर संबंधित विभाग को प्रेषित किया जायेगा तथा की गई कार्यवाही से संबंधित विभाग द्वारा परिवादी को भी अवगत कराया जायेगा।

---00---

अटल सेवा केन्द्रों पर प्रत्येक माह 10 से 15 तारीख तक भुगतान की व्यवस्था
झालावाड 10 अगस्त। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देशानुसार नागरिकों को ग्राम पंचायत स्तर पर स्थित अटल सेवा केन्द्रों में सामाजिक सुरक्षा, मनरेगा, छात्रवृत्ति इत्यादि के लाभार्थियों को विशेष व्यवस्था के तहत् ई-मित्रा एवं बैंक बीसी के माध्यम से भुगतान सुविधा बुधवार 10 से 15 अगस्त तक उपलब्ध करायी जायेगी।

सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के उपनिदेशक आर.एस.बैरवा ने बताया कि यह व्यवस्था प्रत्येक माह की 10 से 15 तारीख तक प्रत्येक ग्राम पंचायत पर स्थित अटल सेवा केन्द्रों पर उपलब्ध होगी।

---00---

जिला स्तरीय जनसुनवाई एवं सर्तकता समिति की बैठक आज
झालावाड 10 अगस्त। जिला स्तरीय जनसुनवाई 11 अगस्त को प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय स्थित अटल सेवा केन्द्र में आयोजित की जायेगी।

जन अभाव अभियोग निराकरण प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी ने बताया कि प्रातः 10 से 12 बजे तक जनसुनवाई आयोजित होगी तथा दोहपर 3 से 4 बजे तक जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों की समीक्षा एवं निस्तारण जिला कलक्टर द्वारा वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से किया जाएगा। जिला मुख्यालय के समस्त अधिकारी अटल सेवा केन्द्र मिनी सचिवालय में उपस्थित रहेंगे तथा अन्य उपखण्ड स्तरीय अधिकारी अपने पंचायत स्तर पर स्थित अटल सेवा केन्द्र में उपस्थित रहेंगे। इसके पश्चात् अटल सेवा केन्द्र में ही सायं 4 बजे जिला स्तरीय सतर्कता समिति की बैठक भी वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें