शुक्रवार, 8 जुलाई 2016

झालावाड़ प्रत्येक शनिवार को होगा पौधारोपण कार्यक्रम - जिला कलक्टर



झालावाड़ प्रत्येक शनिवार को होगा पौधारोपण कार्यक्रम - जिला कलक्टर

झालावाड़ 8 जुलाई। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में शुक्रवार को मिनी सचिवालय के सभाकक्ष में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला कलक्टर ने जिले की पेयजल आपूर्ति की समीक्षा करते हुए जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली पेयजल आपूर्ति के स्रोत स्थानीय आवश्यकता को देखते हुए सुनिश्चित करें। उन्होंने चंवली नदी में मिले कीटनाशक द्रव्य के बारे में भी जानकारी ली।

जिला कलक्टर ने निर्देश दिये कि प्रत्येक शनिवार को श्रमदान के स्थान पर अब पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ट्री गार्ड लगाकर पौधारोपण किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किया कि जिले के समस्त क्षतिग्रस्त भवनों के संबंध में संबंधित विभागों से समय से पूर्व सूचना प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कर ली जाये ताकि जान-माल की हानि से बचा जा सके। उन्होंने हरीशचन्द्र सागर की नहर से खेतों में पानी लेने के लिये कुछ लोगों द्वारा तोड़ी गई सड़क के मामले को देखने के निर्देश दिये।

उन्होंने रिडकोर के अधिकारी से टोल नाकों पर सीसी टीवी कैमरे, शौचालय निर्माण आदि की जानकारी लेते हुए सड़क के दोनों ओर प्लांटेशन करने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर ने आरएसआरडीसी के अधिकारियों से प्रगतिरत बकानी-तीनधार सड़क की गुणवत्ता बनाये रखने हेतु समय-समय पर जांच करते रहने के निर्देश दिये। उन्होंने साईंस पार्क को और अधिक उपयोगी बनाने के लिये आर्कषक पम्पलेट तैयार कराने के निर्देश दिये ताकि सरकारी एवं निजी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थीयों को साईंस पार्क के बारे में जानकारी से अवगत कराया जा सके।

बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत, सिंचाई, जलदाय, सार्वजनिक निर्माण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

---00---

ग्राम पंचायत मऊ बोरदा के सरपंच का निर्वाचन शून्य घोषित
झालावाड़ 8 जुलाई। न्यायालय अतिरिक्त वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश झालावाड़ द्वारा एक चुनाव याचिका में 3 जून 2016 को दिये गये निर्णय के द्वारा ग्राम पंचायत मऊ बोरदा के सरपंच मनोज राव का निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया गया है।

निर्वाचन शून्य घोषित हो जाने के पश्चात जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं जिला कलक्टर झालावाड़ डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी द्वारा मऊ बोरदा सरपंच का पद रिक्त घोषित कर दिया गया है।

---00---

मुख्यमंत्री सहायता कोष से 50 हजार रुपये की राषि स्वीकृत
झालावाड़ 8 जुलाई। पचपहाड़ तहसील के निवासी शाहिद हुसैन पुत्र अब्दुल रशीद जाति मुसलमान के पिता अब्दुल रशीद को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 50 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।

जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी द्वारा जारी स्वीकृति आदेश के अनुसार यह राशि डीडी अथवा चैक द्वारा पात्र लाभार्थी को दी जायेगी। ज्ञातव्य है कि शाहिद हुसैन का विगत वर्ष 28 अगस्त को नदी में डूबने से निधन हो गया था।

---00---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें