शुक्रवार, 8 जुलाई 2016

बाड़मेर.बाड़मेर: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद भड़की हिंसा, छावनी बना सेड़वा कस्बा, शांति की अपील



बाड़मेर.बाड़मेर: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद भड़की हिंसा, छावनी बना सेड़वा कस्बा, शांति की अपील

ईद के मौके पर एक धर्म विषेश की आस्थाओं के विरूद्व फेसबुक एवं सोशियल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणियां वायरल करने को लेकर सेड़वा उपखंड मुख्यालय पर एक वर्ग विषेश के लोगों की और से विरोध प्रदर्शन किया गया, जिससे कस्बे में तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई।

विरोध प्रदर्शन के दौरान सेड़वा कस्बे में एक वर्ग विशेष के लोगों की और से जबरन दुकानें बंद करवाने को लेकर दो समुदाय आमने सामने हो गए, कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पत्थरबाजी शुरू करने पर माहौल अत्यधिक तनावपूर्ण हो गया तथा दोनों तरफ से पथराव शुुरू हो गया तथा दोनों पक्षों के लोगों की और कुछ गाडिय़ों के कांच तोड़ दिए गए तथा सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

मौके पर मौजूद पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की और से समझाईश करने पर एक पक्ष के लोग वापस लौट गए तथा माहौल कुछ शांत हुआ। हालांकि एक वर्ग विशेष के लोगों की और से सेड़वा में जनसभा का आयोजन किया जा रहा है तथा कस्बे का समूचा बाजार बंद करवा दिया गया है।


समुदाय विशेष के बीच तनाव को देखते हुए सेड़वा में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है तथा सेड़वा, चौहटन व बाखासर पुलिस थानों से भी जाब्ता तैनात किया गया है, जिला पुलिस अधीक्षक गगनदीप, चौहटन पुलिस उपअधीक्षक प्रभातीलाल, उपखंड अधिकारी जितेंद्रसिंह नरूका, सेड़वा तहसीलदार सूरजभान सहित विभिन्न पुलिस थानों के थानाधिकारी मौके पर पहुंचे है तथा आपसी समझाईश के प्रयास किए जा रहे हैं।
ईद के पर्व पर किसी एक व्यक्ति की और से सोशियल मीडिया पर धर्म विशेेष की आस्थाओं के विरूद्ध आपत्तिजनक टिप्पणियां वायरल की गई थी जिससे आपसी तनाव पैदा हो गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें