शुक्रवार, 1 जुलाई 2016

बाडमेर,पालनहारों को दस्तावेज जमा कराने के निर्देश



बाडमेर,पालनहारों को दस्तावेज जमा कराने के निर्देश

बाडमेर, 1 जुलाई। पालनहार योजनान्तर्गत जिले के समस्त लाभान्वित पालनहारों को राशन कार्ड की प्रति, एसबीबीजे बैंक के खाता संख्या की प्रति, गत वर्ष 2015-16 की अंकतालिका, प्रमाण पत्र, वर्ष 2016-17 का अध्ययनरत प्रमाण पत्र मय जन्मतिथी एवं कक्षा सहित समस्त लाभान्वित बच्चों के मोबाईल नम्बर, पीपीओ की फोटो प्रति, पालनहार का जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड एवं भामाशाह कार्ड की प्रति सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग बाडमेर में जमा कराने होंगे।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक हेमन्त खटीक ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा संचालित पालनहार योजना के अन्तर्गत विधवा, अनाथ, एचआईवी, विकलांग, तलाकशुदा, नाते जाने वाली, परित्यागता एवं सजायापता पालनहार की श्रेणी कें आने वाले पात्र व्यक्तियों को भुगतान किया जाता है। इस योजना में पूर्व में लाभान्वित पालनहारों को विभागीय पोर्टल एसजेएमएस पर फिडिंग हेतु एवं भुगतान हेतु वेरीफाई करने के लिए उपरोक्त दस्तावेजों की आवश्यकता है। उन्होने बताया कि उपरोक्त समस्त दस्तावेज सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग बाडमेर के कार्यालय में जमा कराये ताकि अनुदान राशि समय पर उनके खातों में जमा कराई जा सकें। जिन अभ्यथ्रियों ने उपरोक्तानुसार प्रमाण पत्र जमा करा दिये है उनके सत्र 2015-16 की अंकतालिका एवं सत्र 2016-17 का विद्यालय में अध्ययनरत होने का प्रमाण पत्र जमा करावें।

-0-




वीडियों कांफ्रेंिसंग द्वारा समीक्षा 8 को

बाडमेर, 1 जुलाई। न्याय विभाग की वेबसाईट लाईट्स पर दर्ज प्रविष्टियों के संबंध में प्रगति की समीक्षा हेतु माननीय मंत्री न्याय के मार्गदर्शन में वीडियो कांफ्रेस 8 जुलाई को प्रातः 11.00 बजे आयोजित की जाएगी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं नोडल अधिकारी लाईट्स ओ.पी. बिश्नोई ने सभी अधिकारियों को उक्त वीडियों कांफ्रेन्स के एजेण्डा बिन्दु अनुसार सूचनाएं 4 जुलाई को प्रातः 11.00 बजे तक भिजवाने तथा निर्धारित तिथि 8 जुलाई को प्रातः 11.00 बजे वीडियों कांफ्रेन्स में उक्त सूचनाओं के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

-0-




उचित मूल्य दुकानदारों को लाभार्थियों की सूची प्रदर्शित करने के निर्देश
बाडमेर, 1 जुलाई। जिले के समस्त उचित मूल्य दुकानदारों को खाद्य सुरक्षा योजनान्तर्गत पात्र लाभार्थियों की सूची उचित मूल्य दुकान के सहज दृश्य स्थान पर आवश्यक रूप से प्रदर्शित करने के निर्देश दिए गए है।

जिला कलक्टर (रसद) सुधीर शर्मा ने बताया कि वितरण के दौरान किसी भी उपभोक्ता द्वारा उक्त सूची यदि अवलोकन हेतु मांगी जाती है तो उसे उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही विभागीय हेल्प लाई नम्बर 18001806030 एवं खाद्यान्न वितरण की मात्रा का भी सहज दृश्य भाग पर अंकन करना सुनिश्चित करेंगे ताकि योजना के अन्तर्गत उपभोक्ताओं में पारदर्शिता बनी रहें। किसी भी उचित मूल्य दुकानदार द्वारा उक्त आदेश की अवहेलना किये जाने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

-0-




सांसद चौधरी की अध्यक्षता में सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक 5 को

बाडमेर, 1 जुलाई। बाडमेर-जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक 5 जुलाई को दोपहर 12.00 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित की जाएगी।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल. नेहरा ने बताया कि उक्त बैठक में गत बैठक की कार्यवाही विवरण की अनुपालना, ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार की विभिन्न योजनाअेां कीे क्रियान्विति एवं प्रगति सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें