शुक्रवार, 1 जुलाई 2016

झालावाड़ जिले में हर्षोल्लास से मनाया गया आंगनबाड़ी प्रवेशोत्सव



झालावाड़ जिले में हर्षोल्लास से मनाया गया आंगनबाड़ी प्रवेशोत्सव
झालावाड़ 1 जुलाई। झालावाड़ जिले में स्थित 1508 आंगनबाडियों में आज एक साथ प्रवेशोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें 3 से 6 साल के बच्चों को ढोल-नगाड़ों के साथ आंगनबाडी केन्द्रों पर लाया गया तथा फूल मालाओं एवं उपहारों से उनका स्वागत किया गया।

झालावाड़ जिला मुख्यालय पर वार्ड नम्बर 1 में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र जो कि नन्दघर योजना के अन्तर्गत संचालित है, में जिला प्रमुख श्रीमती टीना कुमारी भील तथा जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बच्चों का तिलक लगाकर एवं माला पहनाकर मुंह मीठा करवाया। उन्होंने बच्चों को बैग, स्केच कलर, खिलौने तथा अन्य शिक्षण सामग्री वितरित की। बच्चों को गणवेश भी वितरित किया गया। जिला प्रमुख एवं जिला कलक्टर ने बच्चों के साथ लगभग एक घन्टा व्यतीत किया तथा इस दौरान वृक्षारोपण भी किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक श्रीमती रमा गौतम, सीडीपीओ डॉ. जी.एम. सैयद, मनोज कुमार मीणा उपस्थित थे।

इसी प्रकार पूरे जिले में विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों पर पंचायती राज जनप्रतिनिधियों एवं सरकारी अधिकारियों द्वारा प्रवेशोत्सव में भाग लिया गया। इस दौरान आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मिठाईयां बांटी गई तथा हर्षोल्लास का वातावरण रहा।

---00---

गागरीन परियोजना से जलापूर्ति क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक सम्पन्न
झालावाड़ 1 जुलाई। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में उनके कक्ष में आज गागरीन परियोजना से जलापूर्ति क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा की गई।

जिला कलक्टर ने एसपीएमएल कम्पनी के महाप्रबंधक मनोज कुमार सिंह को निर्देश दिये कि निर्धारित कलैण्डर के अनुसार विभिन्न गतिविधियां क्रियान्वित की जाएं ताकि परियोजना से संबद्ध गांवों को जलापूर्ति आरंभ करने में विलम्ब नहीं हो। बैठक में बताया गया कि परियोजना क्षेत्र में 315 ग्राम स्तरीय समितियों का गठन किया जाना है जिनमें से 185 समितियों का गठन कर लिया गया है, प्रत्येक समिति में 10 से 11 सदस्य लिये गये है। इस परियोजना में कुल 1518 किलो मीटर लम्बी पाईप लाईन बिछाई जानी है जिसमें से 523 किलो मीटर पाईप लाईन बिछा दी गई है। इसी प्रकार कुल 53 पानी की टंकियां बनाई जाएगी जिनमें से 42 टंकियों पर काम चल रहा है। आज की बैठक में जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता अशोक कुमार जैन तथा अधिशासी अभियन्ता मनीष भट्ट भी उपस्थित थे।

---00---

पत्रकार दल का दौरा शनिवार को डग-चौमहला-सुनारी क्षेत्र में
झालावाड़ 1 जुलाई। मुख्यमंत्री जलस्वावलम्बन अभियान के कार्यों के अवलोकन के लिये पंचायती राज, जिला प्रशासन एवं सूचना तथा जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा आयोजित मीडिया दल का दौरा 2 जुलाई शनिवार को डग पंचायत समिति के डग, चौमहला, सुनारी क्षेत्र में होगा।

मीडिया दल के दौरे के दौरान चौमहला में चरण पादुका कार्यक्रम तथा आंगनवाड़ी केन्द्रों के बच्चों को गणवेश वितरण कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें