रविवार, 12 जून 2016

पाकिस्तान में पुलिसकर्मी ने हिन्दू बुजुर्ग को पीटा



पाकिस्तान में पुलिसकर्मी ने हिन्दू बुजुर्ग को पीटा


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के घोटकी जिले के सिंध प्रांत में इफ्तारी से पहले खाने के सामान बेचने को लेकर जिस पुलिसकर्मी ने हिन्दू बुजुर्ग की पिटाई की थी उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस के अनुसार 90 साल के एक हिंदू बुजुर्ग गोकल दास ने इफ्तारी से पहले ही खाने के सामान बेचे थे और खाए थे। इस पर पुलिस अधिकारी अली हसन ने उस बुजुर्ग की जमकर पिटाई कर डाली।

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों में काफी आक्रोश देखा गया। पुलिस ने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मी अली हसन जिले के हयात पीटाफी शहर के थाने में तैनात था और उसे बुजुर्ग गोकल दास को पीटने और घायल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मसूद बंगश ने बताया कि पीड़ित गोकल दास के पोते विनोद कुमार की शिकायत पर जिले के जवाहर पुलिस थाने में आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पाकिस्तान के विभिन्न मानवाधिकार संगठनों ने आरोपी पुलिसकर्मी को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। पीपीपी के प्रमुख बिलावल भुट्टो की बहन बख्तवार भुट्टो ने ट्वीट कर पुलिसकर्मी के गिरफ्तार होने की जानकारी दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें