शनिवार, 8 फ़रवरी 2014

मंत्री शाहिद अली के आतंकियों से संबंध

पटना। नीतीश सरकार के मंत्री शाहिद अली खां पर संदिग्ध आतंकियों से संबंध होने के आरोप लगने के सूबे में सियासी कोहराम मच गया है। एसएसबी की इंटेलिजेंस यूनिट ने पुलिस मुख्ख्यालय को भेजी रिपोर्ट में कहा था कि इंडियन मुजाहिदीन और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से ताल्लुक रखने वाले मोतिहारी के दो संदिग्धों से मंत्री के संबंध हैं। मंत्री शाहिद अली के आतंकियों से संबंध
इस बात का खुलासा एक समाचार चैनल ने जब किया, तो इसे लेकर पुलिस और सत्ताधारी महकमे में खामोशी छा गई। बाद में पुलिस मुख्ख्यालय ने इन आरोपों की पुष्टि नहीं की। एसएसबी ने जांच के लिए मोतिहारी अैर सीतामढ़ी एसपी को भी पत्र भेजा था। हालांकि दोनों जिलों के एसपी ने अपनी रिपोर्ट में इस आरोप को खारिज कर दिया है।

एडीजी रवीन्द्र कुमर ने बताया कि राज्य सरकार के मंत्री के संबंध संदिग्ध आतंकी और आईएसआई के एजेंट से होने के संबंध में एसएसबी द्वारा एसटीएफ को पिछले महीने जानकारी दी गई थी। पत्र में कहा गया था कि मोतिहारी निवासी जमील अख्तर और मंजूर साई के राज्य सरकार के मंत्री से संबंध हैं। सीतामढ़ी और मोतिहारी पुलिस से इसकी छानबीन कराई गई। दोनों जिलों के एसपी ने जमील अख्तर और मंजूर साई के आतंकी होने और मंत्री से उनके संबंधों की पुष्टि नहीं की है।


एडीजी के मुताबिक सीतामढ़ी एसपी ने 26 जनवरी को भेजी अपनी रिपोर्ट कहा कि जमील अख्तर आठ वर्षो से बैरगनिया में रहकर साईकिल की दुकान चलाता है। वहीं मोतिहारी एसपी ने जांच के बाद बताया कि मंजूर साई फुलवारी, ढाका में राज मिस्त्री का काम करता है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक जमील अख्तर और मंजूर साई का न तो आतंकियों से न ही मंत्री से संबंध की बात पुष्टि हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें