गुरुवार, 12 दिसंबर 2013

CBSE के उपसचिव पर अपनी ही पत्नी से रेप का आरोप

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के उप सचिव लखन लाल मीणा पर इलाहाबाद के धूमगंज थाने में रेप, जबरदस्‍ती गर्भपात, रेप करने के बाद अश्‍लील वीडियो बनाकर ब्‍लैकमेल करने, धोखे से प्रॉपर्टी दखल करने, पहली शादी छुपाकर दूसरी शादी करने और मारपीट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है.सीबीएसई
यह सभी आरोप उनकी पत्‍नी ने लगाए हैं. यह मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया है. लखन लाल मीणा पर आरोप है कि महिला को कोल्‍ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसका रेप किया और फिर अश्‍लील वीडियो क्लिप बनाया. आरोपी मीणा फिलहाल अजमेर में तैनात हैं.

पीड़ित महिला का आरोप है कि इलाहाबाद में तैनाती के दौरान लखन लाल मीणा उनके यहां किराएदार बनकर आए थे. एक दिन उन्होंने उसे नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया और रेप करके वीडियो क्लिप बनाया. महिला का कहना है कि समाज के डर से उन्‍होंने यह बात किसी को नहीं बताई. यही नहीं, मीणा ने साल 2009 में डरा धमकाकर और वीडियो क्लिप से ब्‍लैकमेल कर उससे जबरन शादी भी की. मीणा से उसे एक बेटा भी है.

महिला ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद से ही मीणा ने दोनों से किनारा करना शुरू कर दिया. इसी बीच उनका अजमेर तबादला हो गया. महिला का कहना है कि उसने कई बार उनसे साथ ले चलने की गुजारिश की मगर वह किनारा करते रहे. दबाव डालने पर 16 अगस्त को वह उन्हें लेने आए. वह बेटे को साथ लेकर उनके साथ चलने को तैयार हुई तो सूबेदार गंज स्टेशन पर ट्रेन चलते ही उन्होंने बेटे को नीचे उतार दिया. उसने शोर मचाया तो थोड़ी दूर पर उसे भी नीचे उतार दिया.

महिला का आरोप है कि उसने इस बारे में पहले धूमनगंज पुलिस से शिकायत की मगर उसकी सुनवाई नहीं हुई. उसके बाद उसने सीजेएम को शिकायत की. अदालत के आदेश पर लखन लाल मीणा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें