रविवार, 1 दिसंबर 2013

बच्चा पैदा करते हुए खिंचवाई फोटो!



ब्राजीलिया। शायद ही कोई ऎसी महिला हो जो बच्चा पैदा करते समय अपने पल-पल की फोटो खिंचवाए, वो भी बिल्कुल उसी हालत में जब उसने अपने शरीर के नीचले हिस्से पर कुछ भी नहीं पहन रखा हो!



लेकिन इस दुनिया में एक ऎसी महिला भी है जिसने अपने बच्चे को कई लोगों के सामने और बिल्कुल खुले में जन्म दिया। यही नहीं बल्कि बच्चे को जन्म देती हुई फोटो भी खिंचवाई जिन्हे उसके दोस्त खींचा। इसके बाद अपने बर्थ अनुभव शेयर करते हुए ऑनलाइन भी पोस्ट कर दिया।



पेशे से फोटोग्राफर तथा ब्राजील की रहने वाली नाचो डॉक वो महिला है जिसने अपने बच्चे को जन्म देने समय के हर पल तस्वीरे खिंचवाई तथा अपने अनुभवों को बांटने के लिए ही इंटरनेट पर लाइव करवा दी।



दरअसल नाचो डॉक ने अपने इस बच्चे को अपनी दोस्त के घर में जन्म दिया। सब के सामने बच्चे को जन्म देने के लिए इसने बाथपूल चुना जहां पर इसकी दोस्त मैनुएला समेत उसकी 2 साल बेटी एलिस, उसके पति भी मौजूद थे।




अपने अपने को जन्म देने की हर घटना को कैमरे में कैद करवाने वाली इस महिला ने अपने बर्थ पेन से लेकर बच्चे के बाहर आने तक का हर पल कैद कया तथा अपना अनुभव लिखकर भी जताया, जिसें देखकर हर कोई आश्चर्य में पड़ सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें