सोमवार, 2 दिसंबर 2013

अगर यूज करते हैं फेसबुक और चाहते हैं पैसे भी कमाना तो ये खबर है आपके लिए

इंदौर. फेसबुक ने हाल ही में एडवांस यूजर फीचर की सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के इस्तेमाल से फेसबुक यूजर्स सोशलसाइट यूज करने के साथ रुपए भी कमा सकते हैं। इसके लिए फेसबुक उन्हें डॉलर में पेमेंट करेगा। फेसबुक यूजर्स इस सुविधा को शुरू कराने के लिए आवेदन करना होगा। एप्लीकेशन को फेसबुक एप्रूव करेगा, उसके बाद ही यह सुविधा फेसबुक पर शुरू होगी। इसके लिए फेसबुक पर एडवांस यूजर बनना पड़ेगा। फेसबुक का एडवांस यूजर बनने के बाद एकाउंट पर नोटिफिकेशन आएगा, जिसमें लिखा होगा कि आप फेसबुक के एडवांस यूजर बन गए हैं। यूजर को एक फॉर्म भरना होगा, इसमें उसे अपने बैंक की डिटेल संबंधित जानकारी देनी होगी। इसके बाद एकाउंट 48 घंटे के अंदर एक्टिवेट हो जाएगा।

सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक आज सबसे ज्यादा पॉपुलर है। शायद ही कोई ऐसा हो जो आज फेसबुक यूज न करता हो। दिनभर के अपडेट के साथ फोटो शेयरिंग अब लोगों की दिनचर्या में शामिल हो गया है। ऐसे में फेसबुक यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है। खासतौर पर उनके लिए जो अपने दोस्तों के लिए फेसबुक पर फोटो अपलोड किया करते हैं।
सोशल नेटवर्किग की सबसे पॉपुलर साइट फेसबुक यूनिक शेयरिंग और लाइक जैसे फीचर्स के कारण सबसे ज्यादा लोगों को कनेक्ट कर सकी है। कई बार इसका ओपन प्लेटफॉर्म और सोशल शेयरिंग फीचर ही लोगों पर भारी पड़ जाता है। हर पोस्ट पब्लिकली शेयर होती है और कुछ भी पर्सनल नहीं रह जाता। लेकिन, अब फेसबुक पर पब्लिकली शेयर किए गए फोटो के साथ किसी खास को पर्सनल मैसेज भी भेज सकते हैं। इस नई तकनीक को जेपीईजी स्टेनोग्राफी कहते हैं। जेपीईजी स्टेनोग्राफी में आपके सीक्रेट मैसेज को पोस्ट किए जा रहे फोटो के साथ इनकोड कर दिया जाता है। इस मैसेज को सिर्फ वही पढ़ सकता है, जिसके लिए आपने यह मैसेज लिखा है।
ऐसे भेजें सीक्रेट मैसेज
सबसे पहले अपने दोस्त को इनकोडेड इमेज का वो पासवर्ड भेज दीजिये, जिसमें छुपाकर आप सीक्रेट मैसेज भेजना चाह रहे हैं। फिर फेसबुक पर ctrl+alt+a कर मैसेज क्रिएट करिए। इसके बाद एक डायलाग बॉक्स ओपन होगा,जो आपसे पूछेगा कि कौन सी इमेज आप अपलोड करना चाहते हैं?

इस बॉक्स के ठीक नीचे एक दूसरा बॉक्स आपसे मैसेज छुपाने के लिए पूछेगा। मैसेज क्रिएट कीजिए और अपने दोस्त के किसी भी एलबम पर इसे पोस्ट कर दीजिए। उसके बाद इसे सिक्योर करने के लिए पासवर्ड टाइप कर दीजिए। पूरा प्रोसेस सही हुआ या नहीं, यह ctrl+alt+a दबा कर चेक कर लीजिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें