रविवार, 22 दिसंबर 2013

'महागर्जना' रैली में कांग्रेस पर गरजे मोदी ने दिया 'वोट फॉर इंडिया' का नारा

मुंबई. भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने 'महागर्जना रैली' में मराठी में भाषण की शुरुआत की। उन्‍होंने छत्रपति शिवाजी और बाबा साहेब अंबेडकर का नाम लेने के बाद मराठी में ही 'कांग्रेस मुक्‍त भारत' का नारा दिया। मोदी ने कुशासन को डायबिटीज जैसी बीमारी बताया। उन्‍होंने आईएनएस विक्रांत की नीलामी पर कहा कि दिल्‍ली की सरकार धरोहरों को बेच रही है, जबकि हम गांव-गांव से लोहा मंगाकर धरोहर बनाने का प्रयास कर रहे हैं।
उन्‍होंने लोगों से अपील करते हुए कहा- दल से बड़ा देश होता है और मैं आपसे अपील करता हूं कि 2014 चुनाव में आप देश के मतदान करें। उन्‍होंने महागर्जना रैली में 'वोट फॉर इंडिया' का नारा दिया। मोदी ने रैली में आए लोगों से कहा- वंशवाद से मुक्ति से आप वोट फॉर इंडिया के नारे को साकार करें।
'महागर्जना' रैली में कांग्रेस पर गरजे मोदी ने दिया 'वोट फॉर इंडिया' का नारा
मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि शनिवार को मैंने कांग्रेस के एक बड़े नेता को सुना। इनकी हिम्‍मत तो देखो, एक तरफ तो भ्रष्‍टाचारी नेताओं को महाराष्‍ट्र सरकार बचाती है और दूसरी ओर दिल्‍ली में उनके नेता भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। मोदी ने चायवालों को उनकी रैली में वीआईपी पास दिए जाने की बात करते हुए कहा कि आने वाले वक्‍त में देश का हर गरीब वीआईपी होगा।

मोदी ने महाराष्ट्र सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि गुजरात में 365 दिन, 24 घंटे बिजली आती है। उन्‍होंने महाराष्‍ट्र और गुजरात के सीमाई क्षेत्रों का जिक्र करते हुए कहा- मैंने एक बार स्‍थानीय लोगों से पूछा कि आपको कैसे पता चलता है कि कौन सा गांव गुजरात का है और कौन सा महाराष्‍ट्र का है, ये कैसे पता चलता है तो लोगों ने मुझे ने कहा कि जिस गांव में अंधेरा है, वह महाराष्‍ट्र है और जिस गांव में उजाला है वह गुजरात में है।

मोदी की रैली को लेकर कांग्रेस में हलचल है। यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी जल्‍द से जल्‍द मुंबई में सोनिया गांधी की रैली आयोजित करने जा रही है। पार्टी के स्‍थानीय नेताओं का कहना है कि सोनिया गांधी की रैली जनवरी में हो सकती है। कांग्रेस कार्यकर्ता इस रैली की तैयारियों में अभी से जुट गए हैं।

2009 लोकसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन मुंबई की सभी छह लोकसभा सीटों पर हार गया था। भाजपा-शिवसेना को सबसे ज्‍यादा नुकसान राज ठाकरे की पार्टी महाराष्‍ट्र नव निर्माण सेना (एमएनएस) ने पहुंचाया था। 'महागर्जना' रैली में पूरे महाराष्‍ट्र से लोगों को बुलाया जा रहा है। बीजेपी नेताओं का दावा है कि रैली में करीब पांच लाख लोग जुट रहे हैं। रैली स्‍थल तक लोगों को लाने के लिए 22 ट्रेनों स्‍पेशल ट्रेन लगाई गईं।

मुंबई रैली में महाराष्‍ट्र ही नहीं, बल्कि आसपास के राज्‍यों से भी लोगों को बुलाया गया। मोदी के रणनीतिकार लोकसभा चुनाव में महाराष्‍ट्र पर विशेष ध्‍यान दे रहे हैं। इस राज्‍य में 48 लोकसभा सीटें हैं और यह उन गिने-चुने राज्‍यों में एक है, जहां पर कांग्रेस आज भी मजबूत स्थिति में हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें