गुरुवार, 19 दिसंबर 2013

ऑनर किलिंग! प्रेमी युगल के शव मिले

जयपुर। एक ही गांव के माया और सूरजमल के बीच लम्बे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। गुरूवार सुबह अचानक उनके शव एक पेड़ से झूलते मिलने से गांवभर में सनसनी दौड़ गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई तो मामला दर्ज कर जांच शुरू हुई। अभी तक की पूछताछ में इस घटनाक्रम को ऑनर किलिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि,पुलिस ने जांच पूरी होने तक किसी भी कयास से इनकार करते हुए, जल्द ही सच सामने लाने की बात कही है।
जानकारी के अनुसार दूदू के महला गांव में गुरूवार सुबह पेड़ पर फंदे से झूलते प्रेमी युगल के शव को देख सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, शवों को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है।

दूदू वृत्ताधिकारी राजपाल सिंह ने बताया कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे मामले की सूचना मिली थी। महला गांव स्थित रैगरों का मौहल्ला में एक बबूल के पेड़ से प्रेमी युगल लटका हुआ मिला। मृतकों की शिनाख्त स्थानीय माया (18) और सूरजमल (21) के रूप में हुई है।

प्लास्टिक की रस्सी लगाया फंदा

दोनों ने प्लास्टिक की रस्सी से फंदा लगाया है। मृतकों के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस के अनुसार मामला प्रेम प्रसंग का है। संभवत: दोनों ने अल सुबह ही फांसी लगाई होगी। मामले में पुलिस ऑनर किलिंग की भी जांच कर रही है। पुलिस घटना स्थल और मृतकों के घर से साक्ष्य जुटाने में लगी है।

शादीशुदा था युवक, परिजन थे घर से बाहर

पूछताछ में सामने आया कि युवक शादीशुदा था। युवती और युवक के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पुलिस के अनुसार बुधवार को युवती के परिजन कहीं बाहर गए थे, इस दौरान ही रात में दोनों ने फांसी लगा ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें