सोमवार, 9 दिसंबर 2013

चाइनीज पति-पत्नी निकले भाई-बहन!

बीजिंग। इस बात का जवाब तो मिलना शायद मुश्किल है कि इन पति-पत्नी पर तब क्या गुजरेगी होगी जब शादी के कई सालों बाद उन्हें पता चले की को दोनों आपस में सगे भाई बहन है। लेकिन ये दोनों और सुनने वाला आदमी हर आदमी आश्चर्य में हैं कि पति-पत्नी बने दोनों भाई-बहन हैं।
इस बात का पता पहले इन पति-पत्नी को भी नहीं था कि वो आपस में सगे भाई-बहन है। और यदि पता होता तो वे शायद शादी ही नहीं करते। लेकिन इस सच्चाई से पर्दा तब उठा जब मेडिकल रिपोर्ट में उनका डीएनए समान पाया गया।

दरअसल यह घटना चीन की है जहां पति-पत्नी एक स्वस्थ बच्चा पैदा करने की प्लानिंग के तहत अपना चैकअप करवाने एक हॉस्पिटल में गए। चैकअप रिपोर्ट में पाया गया कि इन दोनों का डीएनए 99.9 फीसदी समान है जो सिर्फ भाई-बहन का ही हो सकता है।

हालांकी इस घटना से पहले भी कई लोग इन दोनों को कह चुके थे कि वो आपस में एक जैसे दिखते हैं, तब उन्होने लोगों की इस बात पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन मेडिकल रिपोर्ट में तो साफ-साफ प्रतीत हो चुका था कि वो दोनों भाई बहन हैं।

इस बात की सत्यता जानने के लिए जब पत्नी ने अपने पिता से पूछा तो उन्होने इसें स्वीकार कर लिया। उनका कहना था कि वो उसके पति की मां से प्यार करते थे और उसको एक बच्चा भी हो गया लेकिन दोनों ने शादी किसी ओर से की। इस बात का पता उन्हें इन दोनों की शादी के समय भी था लेकिन तब कुछ नहीं कहा।

1 टिप्पणी: