रविवार, 23 दिसंबर 2012

जैसलमेर पुलिस अधीक्षक ममता राहुल की पहल

  पुलिस अधीक्षक ममता राहुल की पहल 

महिलाओ की सुरक्षा के प्रति  सजग हुआ पुलिस प्रशासन

जैसलमेर। जैसलमेर मे महिला वर्ग की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन सजग हो गया है। दिल्ली दुष्कर्म मामले से सबक लेते हुए पुलिस महकमे की ओर से कड़े कदम उठाए गए है।  पुलिस अधीक्षक ममता राहुल ने जिला जैसलमेर में महिलाओं व छात्राओं की सुरक्षा के लिए जिले के सभी वृत्ताधिकारियों व थानाधिकारियों को अपने-अपने हल्का क्षेत्रों में विशेष कदम उठाए जाने के लिए निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक की ओर से महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए हैं। एसपी ने सभी थाना क्षेत्रो के बस स्टैण्ड, बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन, सिनेमा घर, पार्क, सार्वजनिक परिवहन के वाहनों, पूजा स्थलों आदि पर महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं की निगरानी व उनके पर्यवेक्षण के लिए सादा वस्त्रों में महिला पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों और अन्य पुलिसकर्मियो को तैनात करने के आदेश जारी किए है।

उन्होने छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने लिए हर संभव उपाय करने की हिदायत देने के साथ ही इस संबंध में कोई जानकारी मिलने पर नजदीकी पुलिस थाने व महिला सहायता केन्द्र को भिजवाने के लिएभी कहा है। इसके अलावा एसपी ने वृत्ताधिकारियो व थानाधिकारियो को आदेश जारी किए हैं कि थाना क्षेत्रो में सार्वजनिक यातायात के वाहनों में यात्रियों व वाहन परिचालकों की ओर से छेड़छाड़ की जाती है या पीडित की ओर से शिकायत मिलती है तो वाहन चालक वाहन को नजदीकी पुलिस थाने में ले जाएगा और वाहन का परमिट भी निरस्त किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें