शनिवार, 25 अगस्त 2012

बाड़मेर को मीठा पानी पहुंचा इंदिरा गांधी का सपना साकार किया ...गहलोत

  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंचे बाड़मेर

बाड़मेर को मीठा पानी पहुंचा इंदिरा गांधी का सपना साकार किया ...गहलोत
-

- बाड़मेर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया की पूर्व प्रधानमंत्री इन्दीरा गांधी और राजीव गांधी का सपना था की रेगिस्तानी इलाके बाड़मेर में हिमालय का मीठा पानी पहुँचाया जाये ,इन दोनों का सपना साकार करने सोनिया गाँधी स्वयं लिफ्ट केनाल का उदघाटन करने आ रही हें ,गहलोत शनिवार को बाड़मेर के सर्किट होसे में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे ,उन्होंने कहा की बाड़मेर को मीठे पानी की सौगात के लिए कांग्रेस ने हर संभव प्रयास किये ,वो प्रयास तीस अगस्त को हकीकत में बदल जाएगा ,गहलोत ने एक प्रश्न के जवाब में कहा की ब्बद्मेर में रिफायारी का प्रस्ताव काफी आगे बढ़ चुका हें .रिफायनरी बाड़मेर में ही लगेगी ,उन्होंने कहा की थार में मिले तेल गैस से मिलाने वाली रोयल्टी से बाड़मेर को विकसित किया जा रहा हें उन्होंने कहा की राजस्थान में सर्वाधिक विकास योजनाए बाड़मेर में चल रही हें ,जयपुर सहित राजस्थान के तेरह जिलो में बाढ़ के हालातो को लेकर उन्होंने कहा की बाढ़ जेसे हालत नहीं हें अधिक बरसात से अतिवृष्टि के हालत बने हें ,सरकार हर तरह से राहत कार्यो के जरियों लोगो को राहत पहुंचा रही हें ,अतिवृष्टि में मारे गए लोगो को दो दो लाख की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराइ गई हें बारिश के कहर के बाद बाढ़ के हालात से गुजर रहे जयपुर शहर की स्थिति के बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपक्ष के साथ मीडिया पर भी गलत प्रचार का आरोप लगाया। गहलोत ने कहा है कि यह सब मीडिया का किया धरा है। कुछ गड्ढों में बसी बस्तियों में पानी भरने से नुकसान हुआ है। बाढ़ नहीं है।

एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि जयपुर के लिए बारिश अच्छी है और पानी की बहुत जरूरत है। जयपुर में प्रभारी मंत्री और सांसद स्थितियों पर पूरी नजर रखे हुए हैं। जयपुर में बारिश से नुकसान का पूरा जायजा लिया जा रहा है। जिन स्थानों पर नुकसान हुआ है वहां पूरी मदद पहुंच रही है। डूब इलाकों में बसी कच्ची बस्तियों और वहां रहने वालों का पुनर्वास किया जाएगा। इसके लिए भी संबंधित विभाग को निर्देश दे दिए गए हैंराजस्थान में असंतोष को लेकर कहा की में राज्य का मुखिया हूँ मुखिया होने के नाते पार्टी में हर स्तर पर समस्या का समाधान करना मेरा दायित्व हें कर्नल सोनाराम चौधरी द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ बार बार दिए जा रहे वक्तव्य पर कहा की मुझे कर्नल सब से कोई समस्या नहीं हें उन्हें हें तो हमें बताये हम निस्तारण का प्रयास करेंगे ,

भाजपा पर किया पलटवार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनको इसका अधिकार नहीं है कि वे कांग्रेस पर आरोप लगाएं। लंदन और दिल्ली में बैठकर बयान जारी करने से जनता का भला होने वाले नहीं है। प्रतिपक्ष नेता को लगता है कि सरकार सही काम नहीं कर रही तो उनको जनता के बीच जाना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें