रविवार, 22 मई 2011

ज्यादती के प्रयास के बाद मासूम बच्ची की हत्या


ज्यादती के प्रयास के बाद मासूम बच्ची की हत्या
सौतेले पिता ने किया ज्यादती का प्रयास, खुलासे के डर से की गला दबाकर हत्या। बाद में झाडिय़ों में डालकर जला दिया 

जालोर आहोर निकटवर्ती नोरवा सरहद में मालगढ़ पहाडिय़ों के पास शनिवार सवेरे एक आठ वर्षीय बालिका की जली हुई लाश मिलने से सनसनी फैल गई। बालिका के सौतेले पिता ने तीन दिन पूर्व ज्यादती के प्रयास के बाद उसका गला दबाकर हत्या कर दी थी और झाडिय़ों में जला दिया। सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक राहुल बारहठ और पुलिस उप अधीक्षक जालोर देवकिशन शर्मा मौके पर पहुंचे। इससे पूर्व बालिका के मामा की ओर से एक रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। जिसमें बालिका की हत्या की आशंका को लेकर सौतेले पिता पर आरोप लगाए गए थे। रिपोर्ट के आधार पर तलाशी में जुटी पुलिस को पहाडिय़ों में यह शव पड़ा मिला। 

पुलिस उप अधीक्षक देवकिशन शर्मा ने बताया कि भंवरलाल पुत्र सका राम मेघवाल निवासी राणा पुलिस थाना रोहट पाली ने रिपोर्ट दर्ज करवाकर बताया कि उसकी बहन उकड़ी की शादी भंवरलाल पुत्र तेजाराम मेघवाल निवासी पाचपदरिया के साथ हुई थी। जहां उसके एक पुत्री मीमा का जन्म हुआ। बच्ची के जन्म के कुछ समय बाद दोनों में अनबन हो गई और उकड़ी पीहर राणा गांव आकर रहने लगी। इसके बाद उसने नोसरा थाना के तहत मालगढ़ निवासी भंवरलाल पुत्र जीवा राम मेघवाल के साथ नाते पर शादी कर ली। तीन दिन पूर्व भंवरलाल पुत्र जीवा राम घर पर आया और मीमा को एक शादी में ले जाने के बहाने अपने साथ लेकर चला गया इस दौरान उसके साथ दूसरी पुत्री पूजा भी थी, लेकिन वह घर पर केवल पूजा को लेकर ही पहुंचा। इस बारे में जानकारी ली तो उसने कोई संतोष जनक जवाब नहीं दिया। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच की तो शनिवार सवेरे मालगढ़ के समीप पहाडिय़ों में मीमा (8) का शव पड़ा मिला जो जला हुआ था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मौके पर ही शव का पोस्टमार्टम करवाया गया साथ ही डीएनए टेस्ट के लिए नमूने लिए गए। मामले में आरोपी सौतेले पिता की तलाश की जा रही है।
 

पहले ज्यादती का प्रयास : प्रारंभिक जांच के अनुसार इस मामले में सामने आया है कि सौतेले पिता भंवरलाल पुत्र जीवा राम मेघवाल ने इस आठ वर्षीय बच्ची के साथ ज्यादती का प्रयास किया था। पोल खुल जाने के डर से उसने उसे मार दिया। पुलिस उप अधीक्षक देव किशन शर्मा ने बताया कि आरोपी बच्ची को लेकर मोटरसाइकिल पर राणा गांव से रवाना हुआ। मालगढ़ के समीप एक खेत में उसने बच्ची के साथ ज्यादती का प्रयास किया, लेकिन वह जोर जोर से चिल्लाने लगी। पोल खुल जाने के डर से आरोपी ने बालिका का गला दबा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसने पास ही झाडिय़ों में बालिका के शव को फेंक दिया और उसमें आग लगा दी। जिससे शव बुरी तरह से जल गया। नोसरा थानाधिकारी राजेंद्र चौधरी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की तलाश की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें