सोमवार, 30 मई 2011

फलौदी में मिलता है सुकून : गहलोत


फलौदी में मिलता है सुकून : गहलोत
सत्ता संभालने के ढाई साल बाद फलौदी आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया। इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने भारी संख्या में ग्रामीण उमड़े। इस मौके कई लोगों ने गहलोत को ज्ञापन भी थमाए। गहलोत के साथ वरिष्ठ कांग्रेसी मदेरणा भी पहुंचे, उनको देखने व मिलने के लिए लगा लोगों का तांता
जोधपुर/फलौदी 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जमीन रबड़ नहीं है, जो बढ़ जाएगी। आदमी को खेती पर ही निर्भर नहीं रहना चाहिए। उसे अपने बच्चों को शिक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में भी लगाना चाहिए।
 

उन्होंने महात्मा ज्योतिबा फुले शिक्षण संस्थान छात्रावास के शिलान्यास समारोह में कहा कि शिक्षा के बिना जीवन में अंधेरा है। देश शिक्षा को महत्व देने के लिए कानून बनाया गया है। अच्छे पढ़े-लिखे को बड़े-बड़े उद्योगों में 5 से 25 लाख तक के पैकेज मिलते है। शिक्षा नहीं मिलेगी तो बच्चा कब तक मनरेगा में काम करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीपाड़ उनका दूसरा घर है, लेकिन फलौदी उनकी पसंद है, जहां पर आकर उनको सुकून मिलता है।

उन्होंने फलौदी और जोधपुर में बढ़ते भूजल स्तर पर चिंता जताते हुए कहा कि पहले इन क्षेत्रों में पानी की समस्या थी, लेकिन आज यहां पर भूजल स्तर की समस्या हो गई है। समारोह में माली संस्थान के अध्यक्ष सुनील परिहार ने कहा कि 10 बीघा जमीन पर दानदाताओं ने 1 करोड़ 31 लाख रुपए छात्रावास के लिए दान दिए हैं। समारोह में विधायक ओम जोशी ने इसके लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की। शिलान्यास व पट्टिका के अनावरण समारोह में सांसद चंद्रेश कुमार, बद्रीराम जाखड़, कृषि विपणन राज्य मंत्री गुरमीतसिंह कुन्नर, विधायक मलखान सिंह बिश्नोई, साले मोहम्मद, महापौर रामेश्वर दाधीच, नगरपालिका अध्यक्ष अगरचंद भाटी, पूर्व विधायक जुगल काबरा, यूआईटी के पूर्व चेयरमैन राजेंद्रसिंह सोलंकी आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें