सोमवार, 30 मई 2011

पति को ससुराल बुला कर पत्नी ने फूंका

पति को ससुराल बुला कर पत्नी ने फूंका
 

जयपुर। पति-पत्नी के सात जनम तक साथ निभाने के रिश्ते किस तरह से पल में ही धराशायी हो रहे हैं, यह हाल ही हुई कुछ घटनाओं से दिखाई दे रहा है। अभी कल की ही बात है, जब खबर आयी कि एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के रवैये से निराश होकर पहले अपनी सात साल की बेटी को जहर दे दिया, फिर खुद भी जहर खाकर जान दे दी।


एक अन्य मामला आज सामने आया, जिसमें कहा जा रहा है कि पत्नी को मायके से लेने गए युवक को उसकी पत्नी ने केरोसिन उड़ेल कर फूंक डालने की कोशिश की। गंभीर हालत में युवक को अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उसकी दशा अभी भी चिंताजनक बनी हुई है।

उधर, इस मामले को लेकर इलाके में भी तरह-तरह की चर्चाएं हैं। लोग इस घटना से अचरज में हैं। लोगों का कहना है कि अगर यह बात सच है कि एक पत्नी ने ही अपने पति को जला कर मार डालने की कोशिश की, तो इसका मतलब है कि आज के दौर में कोई भी कुछ भी कर सकता है।

जानकारी के मुताबिक, मामला करधनी थाना इलाके का है। करधनी पुलिस के अनुसार नागौर जिले के रहने वाले 24 साल के मनोज कुमार की शादी कुछ समय पहले करधनी इलाके में रहने वाले मालीराम की बेटी मेघा से हुई थी। कुछ दिन पहले मेघा अपने पिता के घर आ गई थी। शनिवार को सवेरे मेघा को लेने मनोज भी करधनी आया हुआ था।

इसी दौरान दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। मेघा ने रसोई में रखा केरोसिन मनोज पर उड़ेल दिया और गुस्से मेंमाचिस की जलती हुई तीली उस पर फेंक दी। जल्द ही केरोसिन से लथ-पथ मनोज के कपड़ों ने आग पकड़ ली। गंभीर रूप से झुलसने के कारण मनोज अचेत हो गया। बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे होश आया, तो पुलिस ने उसका पर्चा-बयान लिया, जिसमें उसने अपनी पत्नी मेघा पर ही इस घटना का आरोप मढ़ा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें