बुधवार, 11 मई 2011

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अनिल पालीवाल 60 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अनिल पालीवाल 60 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बुधवार को डिप्टी सेक्रेटरी होम अनिल पालीवाल को 60 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने ट्रेप की कार्रवाई ईमली फाटक के पास लवकुश नगर स्थित उनके आवास पर की। पालीवाल ने रिश्वत की राशि एक उप निरीक्षक से सीवीसी में मामला नहीं भेजने की एवज में ली।

इस संबंध में उप निरीक्षक भंवर सिंह ने एसीबी में शिकायत की थी कि वह ढाई माह बाद सेवा निवृत होने वाला हैं। भीलवाड़ा के शंभूगढ़ थाने में वर्ष 2007 में थाना प्रभारी रहने के दौरान एक सिपाही ट्रेप हो गया था। जिस पर एसीबी ने उसके खिलाफ भी चालान पेश करने की अनुशंसा की थी। रेंज आईजी ने इस पर अनुशंसा करने से मना कर दिया था। जिस पर मामला सीवीसी में आ गया था।

उसने डिप्टी सेक्रेटरी होम कार्यालय में संपर्क किया तो यूडीसी गौरीशंकर ने एक लाख बीस हजार रुपए में मामला निपटारे के लिए कहा। मंगलवार शाम को पीडि़त भंवर सिंह 60 हजार रुपए लेकर गौरी शंकर के सोडाला स्थित आवास पर पहुंचे। जहां पर एसीबी ने उसे ट्रेप कर लिया।

पूछताछ में सामने आया कि गौरीशंकर रिश्वत की राशि डिप्टी सेक्रेटरी होम अनिल पालीवाल के लिए ली थी। इस पर एसीबी ने यूडीसी से पालीवाल की बात कराई तो उसने अगले दिन आने की बात कही। बुधवार सुबह गौरी शंकर रिश्वत की राशि लेकर पालीवाल के घर पहुंचे। जहां पर एसीबी ने अनिल पालीवाल को गिरफ्तार कर लिया। दोपहर तक पालीवाल के घर तलाशी ली जा रही थी।

1 टिप्पणी: