रविवार, 22 नवंबर 2020

जैसलमेर विधवा का नाक काटने वाले प्रकरण में शरीक तीन आरोपी ओर गिरफ्तार,कुल आठ गिरफ्तार

जैसलमेर विधवा का नाक काटने वाले प्रकरण में शरीक तीन आरोपी ओर गिरफ्तार,कुल आठ गिरफ्तार  



           जैसलमेर  बसीरखां पुत्र कालूखां जाति मुसलमान उम्र 35 वर्ष पेशा खेती व मजदुरी निवासी जगीरो की ढाणी सांकडा पुलिस थाना सांकडा ने उपस्थित थाना होकर एक लिखित रिपोर्ट इस आशय की पेश की कि उसकी बहिन गुड्डी पुत्री कालूखां निवासी जगीरो की ढाणी की शादी आज से 06 साल पूर्व कोजेखां साथ हुई थी।  दुलेखां पुत्र हासमखां, इकबालखां पुत्र हासमखां, हासमखां पुत्र दीनूखां, सली पत्नी हासमखां, फारुखेखां पुत्र आम्बेखां, आम्बे खां पुत्र दीनूखां, लाडूखां पुत्र जानूखां, मनुखां पुत्र जानूखां, अनवरखां पुत्र जानूखां, सलीमखां पुत्र जानूखां, जानूखां पुत्र दीनूखां, नेमतेखां पुत्र पुत्र दीनूखां, नेबेखां पुत्र दीनूखां के अलावा करीब 10-15 व्यक्ति एक राय होकर हाथो मे तलवार, धारिया, लाठियों व बंदूको से लैंस होकर मेरी बहिन गुड्डी को जान से मारने की नियत से एक राय होकर पूर्व तैयारी के साथ मेरे घर मे प्रवेश कर मेरी बहिन गुड्डी की धारदार हथियार से नांक व जीभ काट दी मेरी बहिन का नाक पर धारदार हथियार से वार करने से नाक अलग कर दिया तथा मेरी बहिन के कपडे फाडकर स्त्री लज्जा भंग की तथा मेरी माता बिस्मिला का हाथ तौड दिया। मेरी माता इतने मे मेरी बहिन व माता की चिल्ला्ने की आवाज सुनकर मे दौडकर घर पर आया तो ये लोग मोटरसाईकिलो पर सवार होकर भाग गये थे। भागते हुए मैने देखा था पुलिस को सुचना मिलने पर मौका पर पहुंच कर घायल महिला को सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया रिपोर्ट के आधार पर थाना पर मुकदमा संख्या प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरु किया जाकर उक्त घटना की जानकारी उच्चधिकारियों को दी गई।

       मामले की गंभीरता को देखते हुए  जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डॉ. अजयसिंह के आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर राकेश बैरवा के निर्देशन मे पुलिस उप अधीक्षक वृत पोकरण मोटाराम के सुपरविजन मे कान्तासिंह थानाधिकारी पुलिस थाना सांकडा मय टीम द्वारा दौराने अनुसंधान दिनांक 21.11.2020 को मय टीम नीम्बदान सउनि , भोपालसिंह, इन्द्राराम, मंजीला मालाराम  ने नाक काटने वाले 03 ओर आरोपी लाडूखां पुत्र जानूखां , फारूखखा पुत्र आम्बेखां , नेमतेखां पुत्र दीनूखां गिरफ्तार किये गये। उक्त प्रकरण में अब तक  कुल 08 अभ्यिुक्त गिरफतार किये जा चुके है 

मुल्जिमो के खिलाफ एक ओर मुकदमा दर्ज होगा  

           टीम द्वारा अनुसंधान में  मुल्ज्मि हासमखां पुत्र दीनूखां , इकबालखां पुत्र हासमखां , लाडूखां पुत्र जानूखां , मनुखां पुत्र जानूखां , फारूखखां पुत्र आम्‍बेखां सर्वे जाति मुसलमान निवासीयान जगीरो की ढाणी सांकडा के विरूद्ध धारा 107/116(3 ) जाब्ता फौजदारी के तहत् दिनांक 02.08.2020 को इस्तगासा श्रीमान कार्यपालक मजिस्ट्रेट पोकरण के समक्ष पेश कर पाबद्ध करवाया गया था जिनके विरूद्ध धारा 122 सीआरपीसी के तहत इस्तगासा कोर्ट मे दायर होगा  


 







कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें