गुरुवार, 23 जुलाई 2020

पाकिस्तान से लगी सीमा पर हथियारों और नशे की तस्करी में शामिल बीएसएफ जवान बर्खास्त

पाकिस्तान से लगी सीमा पर हथियारों और नशे की तस्करी में शामिल बीएसएफ जवान बर्खास्त

                                    21                                                                                     bsf
बीएसएफ ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा में लगी एक इकाई में तैनात जवान को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों के साथ सांठगांठ के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया। बल ने यह जानकारी दी। कांस्टेबल सुमित कुमार को हाल ही में पंजाब पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में एक सैन्यकर्मी समेत सात अन्य आरोपियों के साथ गिरफ्तार किया था।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक प्रवक्ता ने कहा, बीएसएफ ने निलंबन के बाद विभागीय जांच का आदेश दिया, जिसे रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया गया। इस दौरान पता चला कि जवान जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात था, तो उसने राष्ट्र-विरोधी तत्वों, सीमा पार मौजूद तस्करों के साथ सांठगांठ कर जुलाई में अपने तैनाती स्थल से मादक पदार्थों और एक पिस्तौल की तस्करी में उनकी मदद की।

पंजाब के गुरदासपुर जिले का निवासी कुमार जम्मू के सांबा सेक्टर में तैनात था। पंजाब पुलिस ने इस मामले में उसकी कथित भूमिका के बारे में पता चलने के बाद 11 जुलाई को उसे गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल वह पंजाब पुलिस की हिरासत में है। पंजाब पुलिस ने 13 जुलाई को कुमार के गुरदासपुर स्थित घर से 32.30 लाख रुपए की नकदी बरामद की थी।

इसके अलावा उसके पास से नौ एमएम पिस्तौल के साथ विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई थी। बीएसएफ के महानिरीक्षक (जम्मू सीमांत) एन एस जामवाल ने कहा, ''पंजाब पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल कुमार और एक सैन्य कर्मी समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच के दौरान कई और खुलासे होने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें