गुरुवार, 4 जून 2020

बाड़मेर गाड़ी खाली करते हुए चीण ऊपर गिरने से 40 वर्षीय युवक की मौत

बाड़मेर गाड़ी खाली करते हुए चीण ऊपर गिरने से 40 वर्षीय युवक की मौत

बाड़मेर शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के महाबार चौराहा के पास गली में चीणों की आखली पर गाड़ी खाली करते हुए चीण ऊपर गिरने से 40 वर्षीय युवक की मौत हो गई। नशे में युवक चीणे खाली कर रहा था और खुद को संभाल नहीं पाया। इससे चीण उसके सिर पर गिर गई। घटना के बाद एंबुलेंस 108 से घायलावस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कोतवाल रामप्रताप चारण ने बताया कि रात करीब 10.30 बजे सूचना मिली कि महाबार चौराहे के पास राजू आचार्य की चीणों की आखली पर एक युवक की मौत हो गई। जिसके बाद पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल व प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ करने पर सामने आया कि रात 10 बजे आखली पर गाड़ी खाली कर रहे थे, इस दौरान मोहनलाल पुत्र राजूराम जाट निवासी बूठ जेतमाल हाल निवासी इंदिरा कॉलोनी भी गाड़ी खाली करवा रहा था। चीणों को गाड़ी से उतारने के दौरान दूसरी चीण में युवक संभल नहीं पाया और चीण सिर के ऊपर गिर गई। खुद शराब के नशे में भी था। घटना के बाद घायलावस्था में युवक को जिला अस्पताल लेकर गए, लेकिन उसकी मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को जिला अस्पताल मोर्चरी में रखवाया है। इधर युवक के परिजनों तक संपर्क कर सूचना दी गई। गुरुवार को परिजनों के पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम होगा।

गाड़ी को खाली कर रहे मजदूरों ने बताया कि पिछले 10-15 साल से मोहनलाल चीणों की गाडिय़ां खाली करने का काम करता है, वो भी उनके साथ ही काम कर रहे थे। इस हादसे के बाद उन्हें भी आघात पहुंचा है। मोहनलाल नशे में था, हमारे मना करने के बावजूद भी उसने कहा कि वो काम करेगा। खाने का टिफिन भी साथ लेकर आया था। गाड़ी से एक चीण उतारी थी और दूसरी चीण उतारने के दौरान मोहनलाल ने कंधा दिया ही था कि चीण कंधे से निकल गई और मोहनलाल के ऊपर गिर पड़ी। इससे मोहनलाल के सिर से खून बहने लगा। इसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया तो मौत हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें