मंगलवार, 19 मई 2020

जैसलमेर लॉक डाउन की गाइड लाईन की अक्षरशः पालना कराएं - नमित मेहता

जैसलमेर - कोरोना महामारी से बचाव एवं रोकथाम के लिए सार्थक प्रयास जारी,जिला कलक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश -

क्वारंटाईन गतिविधियों की सतत मोनिटरिंग करें,क्षेत्र में भ्रमण कर हर स्थिति पर रखें पैनी नज़र,
लॉक डाउन की गाइड लाईन की अक्षरशः पालना कराएं - नमित मेहता

जैसलमेर, 19 मई/कोरोना महामारी से बचाव एवं रोकथाम तथा इससे संबंधित होम क्वारंटाईन, संस्थागत क्वारंटाईन, कोविड केयर सेंटर तथा लॉक डाउन की पालना आदि विभिन्न बिन्दुओं पर समीक्षा के लिए जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई। इसमें सभी ज्वलन्त विषयों पर विस्तार से चर्चा करते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए गए।

इन अधिकारियों ने  दिया फीडबेक

बैठक में कोविड-19 के जिला नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त आयुक्त (उप निवेशन) दुर्गेश बिस्सा, नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई, सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) भारत भूषण गोयल, उप निवेशन उपायुक्त देवाराम सुथार, नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय, जिला रसद अधिकारी भागुराम महला, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्रकुमार व्यास, एम.डी. सोनी, जिला औषधि नियंत्रक राजेश मीणा, डीओआईटी के मनोज विश्नोई, डॉ. एमडी सोनी आदि अधिकारियों ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान सामने आए तथ्यों पर जानकारी दी।

बाजारों ने भीड़भाड़ दिखे तो चालान काटें

जिला कलक्टर ने लॉकडाउन -4 के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाईन का सख्ती से पालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि बाजारों में भीड़-भाड़ न हो, इस पर विशेष ध्यान दें। इसके लिए प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी कुछ-कुछ घण्टे के अन्तराल में बाजारों का निरीक्षण करें और अनावश्यक घूमते पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही कर चालान काटें। दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग पर का भी कड़ाई से पालन कराया जाए। नगर परिषद आयुक्त से कहा गया कि इसके लिए शहर में विभिन्न क्षेत्रों के लिए मुनादी वाले वाहनों की संख्या दुगूनी कर लॉक डाउन के नियमों और जुर्माने की जानकारी देते हुए लोगों को सावचेत किया जाए।

क्वारंटाईन व कोविड केयर सेंटर्स पर हों माकूल प्रबन्ध

जिला कलक्टर ने कोविड क्वारंटाईन सेंटर तथा कोविड केयर सेंटर पर सभी प्रकार की जरूरी व्यवस्थाओं के लिए निर्देश दिए और कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा शहरी क्षेत्र के लिए नगर विकास न्यास के सचिव इन प्रबन्धों की मोनिटरिंग करेंगे। इसके लिए जैसलमेर जिला मुख्यालय तथा पोकरण क्षेत्र में विभिन्न स्थलों के चिह्निकरण का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कर सारे प्रबन्ध सुनिश्चित करने को कहा गया।

जिला कलक्टर ने चिकित्सा विभाग से कहा कि सेंपल की संख्या बढ़ाई जाए तथा जिले के बड़े कस्बों में अधिक सेंपल लिए जाने पर जोर दिया जाए। जिला कलक्टर ने सभी उपस्थित अधिकारियों से कहा कि वे जब भी क्षेत्र भ्रमण पर जाएं, वहाँ होम क्वारंटाईन लोगों का निरीक्षण जरूर करें।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें