गुरुवार, 9 अप्रैल 2020

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने पोकरण में ली समीक्षा बैठक, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व रोकथाम के उपायों पर की चर्चा,

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने पोकरण में ली समीक्षा बैठक,
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व रोकथाम के उपायों पर की चर्चा,
सभी प्रबन्धों को बेहतर बनाएं, कड़ी निगाह रखें - शाले मोहम्मद

जैसलमेर, 9 अप्रेेल/अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद गुरुवार को पोकरण दौरे पर रहे। उन्होंने पोकरण शहर में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं राहत के लिए किए जा रहे उपायों एवं लॉकडाउन में आम जन की जरूरतों को पूरी करने के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली।
केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं इससे जुड़ी तमाम व्यवस्थाओं के बारे में उपखण्ड अधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक सहित विभिन्न अधिकारियों की बैठक ली और अब तक संपादित की गई गतिविधियों की समीक्षा की।
अधिकारियों ने मंत्री को अब तक की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि प्रशासन हर स्तर पर ठोस प्रयास कर रहा है और क्षेत्र भर में लॉक डाउन की पालना कराने के लिए कठोर कदम उठाए गए हैं।
केबिनेट मंत्री ने सभी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने, लॉक डाउन की पूरी-पूरी एवं कड़ाई से पालना सुनिश्चित कराने, जरूरतमन्दों के लिए सभी प्रबन्धों को मजबूत करने आदि के निर्देश दिए।
चिकित्सा सर्वे एवं स्क्रीनिंग में कहीं कोई कमी न रहे
मंत्री ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से चर्चा करते हुए क्षेत्र में घर-घर सर्वे, मरीजों की स्क्रीनिंग, आइसोलेशन, कोरोन्टाईन सेवाआेंं आदि के बारे में विस्तार से जानकारी ली और कहा कि हर स्तर पर कड़ी निगरानी और उपयुक्त चिकित्सकीय प्रबन्धों में कहीं कोई कमी नहीं आनी चाहिए।
जरूरतमन्दों को आवश्यक सामग्री की उपलब्धता का ख़ास ध्यान रखें
केबिनेट मंत्री ने शहर में की गई तमाम व्यवस्थाओं पर विस्तार से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लॉक डाउन की स्थिति में सभी व्यवस्थाओं को सुचारू एवं सुदृढ़ रखा जाए। मुख्यमंत्री की मंशा है कि इस दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए। इस दृष्टि से जरूरतमन्दों तक उनकी जरूरत की खाद्य सामग्री आदि पहुंचाने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।  खासकर सील किए गए तीन वार्डों में पर्याप्त खान-पान सामग्री और जरूरत की वस्तुओं की सहजतापूर्वक उपलब्धता सुनिश्चित करने पर विशेष फोकस किया जाए ताकि वार्डवासियों को दिक्कतें न हों।
कड़ी चौकसी के साथ मुस्तैदी से हों तमाम प्रबन्ध
इस स्थिति में सभी अधिकारियों और कार्मिकों को अपने मानवीय एवं सामाजिक फर्ज निभाते हुए हर विषय पर मुस्तैद रहने की आवश्यकता है।  हर गतिविधि की मोनिटरिंग हो, तमाम व्यवस्थाएं चाक -चौबन्द हों। क्षेत्र से जो भी समस्या सामने आए, उसका तत्काल समाधान किया जाए।
उपखण्ड अधिकारी अजय अमरावत एवं पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा ने क्षेत्र में निराश्रितों एवं जरूरतमन्द परिवारों के लिए राशन सामग्री वितरण, मरीजों की स्क्रीनिंग, कानून व्यवस्था, सीमाओं पर कड़ी चौकसी आदि के बारे मेें विस्तार से जानकारी दी। बैठक में पोकरण नगरपालिकाध्यक्ष आनन्दीलाल गुचिया भी उपस्थित थे।
---000---
फोटो - अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री शाले मोहम्मद गुरुवार को कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम के ऎहतियाती उपायों पर अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेते हुए।

जैसलमेर - हेमशाही मठ कपूरिया की ओर से प्रधानमंत्री राहत कोष में 5 लाख का चैक भेंट
जैसलमेर, 9 अप्रेल/कोरोना संक्रमण की रोकथाम, बचाव एवं लॉकडाउन प्रभावितों को राहत के लिए जैसलमेर जिले के भामाशाहों द्वारा आर्थिक योगदान प्रदान करने का दौर निरन्तर बना हुआ है।
गुरुवार को हेमशाही मठ कपूरिया के गादीपति मठाधीश्वर वीरमपुरीजी महाराज ने  कपूरिया मठ धर्म संस्थान की ओर से प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए 5 लाख रुपए धनराशि का चैक जिला कलक्टर नमित मेहता को भेंट किया। इस दौरान  मठाधीश्वर के साथ संस्थान के अध्यक्ष ओनाड़सिंह देवड़ा, सचिव छत्रपाल पालीवाल(रीवडी), कोषाध्यक्ष जगदीश प्रसाद बिसानी एवं सदस्य गिरधरिंसंह कपूरिया भी साथ थे।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने इस सहयोग के लिए हेमशाही मठ कपूरिया के मठाधीश्वर का आभार प्रकट किया।
जैसलमेर मोबाइल यूनियन द्वारा 73 हजार 400 रुपए का चैक भेंट
गुरुवार को जैसलमेर मोबाइल यूनियन की ओर से कोरोना संक्रमण बचाव व लॉक डाउन राहत कार्यों के लिए जिला कलक्टर नमित मेहता को 73 हजार 400 रुपए का चैक भेंट किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें