गुरुवार, 16 अप्रैल 2020

जैसलमेर, जिला कलक्टर एवं एसपी ने किया फतेहगढ़ क्षेत्र का दौरा, चैक पोस्ट्स देखीं, लॉकडाउन की पालना का जायजा लिया,

जैसलमेर,  जिला कलक्टर एवं एसपी ने किया फतेहगढ़ क्षेत्र का दौरा,

चैक पोस्ट्स देखीं, लॉकडाउन की पालना का जायजा लिया,

प्रवासी श्रमिकों के आश्रय स्थलों का निरीक्षण किया और श्रमिकों से की चर्चा,

अधिकारियों की बैठक लेकर की क्षेत्रीय हालातों की समीक्षा



जैसलमेर, 16 अप्रेल/जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू और अन्य अधिकारियों के साथ गुरुवार को फतेहगढ़ क्षेत्र का दौरा किया।

इस दौरान चैक पोस्ट पर निगरानी, लॉक डाउन की पालना, निराश्रितों एवं जरूरतमन्दों के लिए भोजन सामग्री प्रबन्धन, आश्रय स्थलों की व्यवस्थाओं आदि को देखा तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिला कलक्टर एवं एसपी ने फतेहगढ़ क्षेत्र के विभिन्न प्रवेश एवं निर्गम मार्गों पर स्थापित चैक पोस्ट्स पहुंच कर आवाजाही और निगरानी आदि के बारे में संबंधितों से जानकारी ली और आवागमन पर कड़ी पाबन्दी बरतने के निर्देश दिए और कहा कि न कोई भीतर आए, न बाहर जाए।

जिला कलक्टर एवं एसपी ने बैठक ली और उपखण्ड अधिकारी तथा अन्य अधिकारियों से क्षेत्र के वर्तमान हालातों पर फीडबेक लिया और महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

मेहता एवं सिद्धू ने प्रवासी श्रमिकों के लिए विभिन्न क्षेत्रों में संचालित 3 आश्रय स्थलों को देखा तथा वहां प्रवासी श्रमिकों के लिए आवास, भोजन, छाया-पानी आदि प्रबन्धों की जानकारी ली और वहां ठहराए गए श्रमिकों से चर्चा की और कहा कि 3 मई लॉक डाउन तक यही ठहरे रहें, उनके लिए प्रशासन की ओर सभी जरूरी व्यवस्थाएं की गई हैं।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने सभी स्थानों पर श्रमिकों को समझाईश की और कहा कि 3 मई तक आश्रय स्थलों में रहें। इसके बाद सरकार के निर्देश प्राप्त कर उन्हें अपने घरों के लिए भेजने की कार्यवाही की जाएगी। लेकिन तब तक लॉक डाउन का पूरी तरह पालन करें।  जिला कलक्टर की समझाईश का यह असर रहा कि श्रमिकों ने खुद स्वीकार किया कि जब सभी लोग लॉक डाउन में हैं, तब हम भी 3 मई तक सरकार के लॉक डाउन के आदेशों का खुशी-खुशी पालन करेंगे। चर्चा के दौरान श्रमिकों ने आश्रय स्थलों की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया।

---000---

पोकरण में डोर टू डोर सर्वे के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग

जैसलमेर, 16 अपेे्रल/जैसलमेर जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जारी ऎहतियाती उपायों के अन्तर्गत शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में डोर टू डोर सर्वे का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। खासकर पोकरण में डोर टू डोर सर्वे के अन्तर्गत थर्मल स्क्रीनिंग का कार्य किया गया।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें