शनिवार, 4 अप्रैल 2020

जैसलमेर - राशन सामग्री वितरण में अनियमितता मिली,325 किलोग्राम गेहूं का गबन सामने आया, तेजरावा के डीलर को निलंबित कर एफआईआर दर्ज

जैसलमेर - राशन सामग्री वितरण में अनियमितता मिली,325 किलोग्राम गेहूं का गबन सामने आया,
तेजरावा के डीलर को निलंबित कर एफआईआर दर्ज



जैसलमेर 04 अप्रेल/लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजनान्तर्गत पात्र परिवारों को खाद्यान्न प्राप्त करने में सुविधा व सोसियल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुए उपभोक्ताओं को बिना बायोमेट्रिक सत्यापन के राशन सामग्री उपलब्ध कराने का प्रावधान किया गया।



इस प्रावधान का जिसका भगवान सिंह द्वारा नाजायज फायदा उठाकर बाड़मेर जिले के सुरा एवं मीठड़ा गांव के 12 उपभोक्ताओं का गेहूं पॉस मशीन के माध्यम से उठा लिया। इस प्रकरण की संबंधित उचित मूल्य दुकानदारों द्वारा जिला रसद कार्यालय बाड़मेर में शिकायत प्रस्तुत करने पर जिला रसद अधिकारी बाड़मेर द्वारा प्रकरण से जिला कलक्टर, जैसलमेर को कार्यवाही करने हेतु अवगत कराया।



जिला रसद अधिकारी भागुराम महला ने बताया कि जैसलमेर जिले की फतेहगढ तहसील के ग्राम तेजरावा के उचित मूल्य विक्रेता भगवान सिंह द्वारा फर्जी तरीके से ट्रांजेक्शन करने की सूचना जिला रसद अधिकारी बाड़मेर एवं प्रवर्तन निरीक्षक सवाईराम को वाट्सएप पर मिलने पर इसकी तुरंत जांच करवाई गई।



प्रकरण की जांच प्रवर्तन निरीक्षक सवाईराम द्वारा दिनांक 31 मार्च को मौके जाकर की गई। जांच में पाया कि उचित मूल्य विक्रेता द्वारा उक्त गेहूं का ट्रांजेक्शन कर दिया गया लेकिन संबंधित को उपलब्ध नहीं कराया गया। इस प्रकार 325 किलोग्राम गेहूं का गबन किया गया।

-------------------------------------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें