गुरुवार, 16 अप्रैल 2020

बाड़मेर शहर के 200 परिवारों को राशन पहुँचायेंगे युवा नेता आजाद सिंह राठौड़।

बाड़मेर शहर के 200 परिवारों को राशन पहुँचायेंगे युवा नेता आजाद सिंह राठौड़।


बाड़मेर कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का हर कार्यकर्ता को यह संदेश है कि इस महामारी के चलते प्रदेश का हर कांग्रेस कार्यकर्ता समाज के हर ज़रूरतमंद परिवार व व्यक्ति को हर सम्भव सहायता प्रदान करने का प्रयास करे। उन्ही से प्रेरणा लेकर ज़रूरतमंद को राशन पहुँचाने का यह प्रयास किया जाएगा।

राठौड़ ने बताया जब से वैश्विक महामारी कोरोना के चलते देश में लॉकडाउन लगा है तभी से सामान्य दिनो में जी-तोड़ मेहनत कर अपना और अपने परिवार का पेट पालते थे, मजदूर, दिहाड़ी मजदूर और रोजाना कमाने-खाने वालों व निम्न मध्यवर्गीय परिवारों को राशन की कमी जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह परिवार अब घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे है और यह मेहनतकश और स्वाभिमानी लोग किसी के सामने मदद के लिए हाथ भी नहीं फैला रहे है।

राठौड़ ने बताया की शहर के ऐसे ही 200 परिवारों को चिन्हित कर मित्रों, युवा साथियों एवं कार्यकर्ताओं की मदद से सहायता पहुँचायी जाएगी। इन परिवारों के लगभग 800 सदस्यों को जब तक लॉकडाउन रहेगा तब तक तीन साप्ताहिक चरणों में लगातार आवश्यक भोजन सामग्री पहुंचाई जाएगी। साथ साथ यह भी सुनिस्चित किया जायेगा कि इन लाभान्वित परिवारो के नाम या उनकी कोई पहचान भी नहीं बतायी जाये। उनकी निजता और स्वाभिमान का भी पूरा ख़्याल रखा जायेगा।

इस योजना को क्रियान्वयत करने के लिये शहर के विभिन्न हिस्सों में रह रहे 20 साथियों व मित्रों व कार्यकर्ताओं को उनके क्षेत्र में रह रहे 10-10 परिवारों को चिन्हित करने के दिशानिर्देश दिये जा चुके है।
ऐसे परिवारों के घरों पर जाकर राशन पहुँचा बताया जाएगा कि आज वह उन्हें अपने ही परिवार का सदस्य मानें व किसी तरह की जरूरत हो तो बेझिझक सम्पर्क करें। उनके घर तक हर तरह की मदद पहुँचायी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें