बुधवार, 5 फ़रवरी 2020

पालीवाल बाड़मेर-जैसलमेर प्रभारी औद्योगिक व रोजगारपरक योजनाओं से आमजन को जोड़ने के लिए अब जिलों मे उद्यम समागम

पालीवाल बाड़मेर-जैसलमेर प्रभारी

औद्योगिक व रोजगारपरक योजनाओं से आमजन को

जोड़ने के लिए अब जिलों मे उद्यम समागम

       बाड़मेर, 5 फरवरी। उद्योग विभाग अब से करीब एक माह तक जिलों में अभियान चलाकर युवाओं, उद्यमियों और आमजन से सीधा संवाद कायम कर रोजगारपरक योजनाओं व कार्यक्रमों को आमजन तक पहुंचाएगा।सभी जिलों में दो दो दिवसीय उद्यम समागम कार्यक्रम के आयोजन का रोड़मेप बनाकर जारी कर दिया गया है और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को इसके समन्वय व संयोजन की जिम्मेदारी दी गई है।

       उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि विभाग द्वारा बजट घोषणाओं को अमली जामा पहनाते हुए नई उद्योग नीति, नई निवेश नीति, मुख्यमंत्री उद्यम प्रोत्साहन योजना सहित अनेक कार्यक्रम जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब इन योजनाओं व कार्यक्रमों को जनजन तक पहुंचाना विभाग की प्राथमिकता है और उसी को ध्यान में रखते हुए जिला स्तर पर दो दो दिवसीय उद्यम समागम का आयोजन किया जा रहा है।

       उद्योग मंत्री ने बताया कि उद्यम समागम में जिलों के संबंधित विभागों और वित्तदायी संस्थाओं को भी जोड़ा गया है। इसके साथ ही केन्द्र सरकार के एमएसएमईडीआई अधिकारी भी समागम में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय समागम में से एक दिन केन्द्र व राज्य सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों के साथ ही रोजगारपरक कार्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी वहीं दो दिवसीय प्रदर्शनी में उत्पादों का प्रदर्शन और विपणन की व्यवस्था भी होगी।

       गौरतलब है कि उद्योग आयुक्त श्री मुक्तानन्द अग्रवाल द्वारा उद्यम समागम के आयोजन के संबंध मंे विस्तृृत निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही उद्यम समागम कार्यक्रम के जिला स्तर पर समन्वय के लिए विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को नियोजित कर दिया है। आदेशों के अनुसार श्री अविन्द्र लढ़डा को जयपुर, बीकानेर व जोधपुर, श्री संजीव सक्सैना को बूंदी, श्री आरके आमेरिया को भीलवाड़ा व उदयपुर, श्री एसएस शाह को टोंक व धौलपुर, श्री वाईएन माथुर को अजमेर व कोटा, श्री पीआर शर्मा को दौसा व नागौर, श्री सीबी नवल को भरतपुर व पाली, श्री संजय मामगेन को सीकर, श्री पीएन शर्मा को हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर, श्री धर्मेन्द्र पूनिया को चुरु, श्री चिरंजी लाल को झुन्झुनू, निधि शर्मा को सवाई माधोपुर, श्री विपुल जानी को बांसवाड़ा व चित्तौड़गढ़, श्री आरके सेठिया को बारां व झालावाड़, श्री डीडी मीणा को अलवर, श्री एसएल पालीवाल को बाड़मेर व जैसलमेर, अरुणा शर्मा को डूंगरपुर व बांसवाड़ा, श्री रज्जाक अली को जालौर व सिरोही, श्री बीएल मीणा को करौली,और श्री सुभाष शर्मा को राजसमंद का प्रभारी अधिकारी बनाया बनाया गया है।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें