शनिवार, 22 फ़रवरी 2020

सप्त शक्ति कमान अलंकरण समारोह बीकानेर में आयोजित आयोजित।

सप्त शक्ति कमान अलंकरण समारोह बीकानेर में  आयोजित आयोजित।


1. लेफ्टिनेंट जनरल आलोक क्लेर, परम विशिष्ट सेवा मेडल, विशिष्ट सेवा मेडल, जीओसी-इन-सी दक्षिण पश्चिमी कमान ने आज बीकानेर में अनंत विजय सभागार में आयोजित एक प्रभावशाली और महत्वपूर्ण अलंकरण समारोह में सेना के जवानों को वीरता और विशिष्ट सेवा मेडल प्रदान किए। बड़ी संख्या में सेना के अधिकारियों, प्रतिष्ठित व्यक्तियों और अन्य अतिथियों ने इस अवसर पर स्वागत किया।
2. एक युद्ध सेवा मेडल, बीस सेना मेडल (वीरता), दो सेना मेडल (विशिष्ट सेवा) और छह विशिष्ट सेवा मेडल प्रदान किए गए। पैराट्रूपर मुकुट बिहारी मीणा और सिपाही मनदीप सिंह ने ऑपरेशन के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया था, उन्हें मरणोपरांत पुरस्कार दिया गया।
3. इक्कीस यूनिटों को राष्ट्र और भारतीय सेना में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए "दक्षिण पश्चिमी आर्मी कमांडर के यूनिट प्रशस्ति पत्र" से सम्मानित किया गया। कमांडिंग ऑफिसर और यूनिट के सूबेदार मेजर को सेना के कमांडर से प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला।
4. दक्षिण पश्चिमी कमान के आर्मी कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल आलोक क्लेर ने बाद में पुरस्कार विजेताओं और उनके परिवार वालों के साथ बातचीत की और भारतीय सेना द्वारा व्यावसायिकता के उच्चतम मानक को बनाए रखने के लिए उनके अमूल्य योगदान को स्वीकार किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें