शनिवार, 22 फ़रवरी 2020

जालोर पुलिस लाइन के सरकारी आवास में आग लगने से पुलिस लाइन के सीआई रामस्वरूप की दम घुटने से दुखद मौत

जालोर पुलिस लाइन के सरकारी आवास में आग लगने से पुलिस लाइन के सीआई रामस्वरूप की दम घुटने से दुखद मौत

जालोर जालोर शहर की पुलिस लाइन के अधिकारी आवास में शुक्रवार देर रात लगी आग में दम घुटने से सीआई रामस्वरूप की मौत हो गई। गहरी नींद सोए सीआई को आग लगने की भनक ही नहीं लग पाई। घटना की जानकारी मिलने पर आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की।

पुलिस के अनुसार जालोर पुलिस लाइन में तैनात सीआई रामस्वरूप(47) कल रात खाना खाकर अपने सरकारी आवास में सो गए। यहां अकेले रहने वाले राम स्वरूप के मकान में देर रात किसी कारण से वहां रखे कपड़ों में आग लग गई। आग बहुत धीमी गति के साथ फैली। कपड़ों में लगी आग वहां रखे सोफ तक फैल गई। इस कारण कमरा पूरी तरह धुएं से भर गया। कमरे में सो रहे रामस्वरूप को इसका आभास तक नहीं हो पाया और दम घुटने से उनकी मौत हो गई। बाद में आग फैलते हुए उनके शरीर तक पहुंच गई। उनके शरीर का कुछ हिस्सा आग की चपेट में आ गया। रात दो बजे कुछ पुलिसकर्मियों ने रामस्वरूप के मकान से धुआ निकलता देखा तो वे मौके पर पहुंचे और उन्होंने मकान का दरवाजा तोड़ अंदर प्रवेश किया। तब तक रामस्वरूप की मौत हो चुकी थी।
सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक सहित अन्य आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने हालात का जायजा लिया। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया। आज सुबह शव परिजनों को सौंपने से पहले पुलिस लाइन परिसर में पुलिस अधिकारियों सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने पार्थिव देह पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें