रविवार, 23 फ़रवरी 2020

श्री मोहनगढ़ स्कूल में बहुआयामी शैक्षिक समारोह अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किया प्रतिभाओं और भामाशाहों का सम्मान

श्री मोहनगढ़ स्कूल में बहुआयामी शैक्षिक समारोह
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किया प्रतिभाओं और भामाशाहों का सम्मान
व्यक्तित्व विकास के लिए लक्ष्य संधान पर ध्यान दें - शाले मोहम्मद




जैसलमेर, 23 फरवरी/अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने विद्यार्थियों से जीवन लक्ष्य का संधान करने के लिए पूरे मन से पढ़ाई-लिखाई का आह्वान किया है और कहा है कि सफल व्यक्तित्व निर्माण और जीवन विकास के साथ ही क्षेत्र और प्रदेश का नाम ऊँचा करने के लिए समर्पित होकर श्रेष्ठ नागरिक दायित्वों को निभाएं।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने रविवार को जैसलमेर जिले के श्री मोहनगढ़ में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव, पूर्व विद्यार्थियों के स्नेह सम्मेलन एवं भामाशाह सम्मान समारोह में संबोधित करते हुए विद्यार्थियों से यह आह्वान किया।
समारोह में जैसलमेर विधायक रूपाराम ने अपने उद्बोधन में शिक्षालयों को श्रेष्ठ नागरिक निर्माण की कार्यशाला बताया और कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी देश का सक्षम नागरिक है और उसे अपनी मातृभूमि और कर्मभूमि के लिए हरसंभव सेवा करने के लिए तत्पर रहना चाहिए।
इस अवसर पर अतिथियों ने प्रतिभाओं को सम्मानित किया। पूर्व विद्यार्थियों एवं भामाशाहों का माला, साफा एवं प्रतीक चिह्न से अभिनंदन किया और विद्यालय एवं क्षेत्र के प्रति उनकी आत्मीयता की सराहना की। समारोह में क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों, पूर्व विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। इससे पूर्व अतिथियों का साफा बंधवाकर स्वागत किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें