गुरुवार, 13 फ़रवरी 2020

जैसलमेर पीली बत्ती से हादसों को टालने के लिए नगरपरिषद ने की यह खास पहल

 जैसलमेर पीली बत्ती से हादसों को टालने के लिए नगरपरिषद ने की यह खास पहल

जैसलमेर शहर में रात के समय आए दिन होने वाले छोटे-बड़े सड़क हादसों को टालने के लिए नगरपरिषद की ओर से मुख्य मार्गों और चौराहों पर इन दिनों ब्लिंकर लगवाए जा रहे हैं। ये ब्लिंकर सौर ऊर्जा से जलने वाली पीले रंग की जग-बुझ होने वाली लाइट है, जो रात के समय वाहन चालकों को सावचेत करने का काम करती है।

जैसलमेर. जैसलमेर शहर में रात के समय आए दिन होने वाले छोटे-बड़े सड़क हादसों को टालने के लिए नगरपरिषद की ओर से मुख्य मार्गों और चौराहों पर इन दिनों ब्लिंकर लगवाए जा रहे हैं। ये ब्लिंकर सौर ऊर्जा से जलने वाली पीले रंग की जग-बुझ होने वाली लाइट है, जो रात के समय वाहन चालकों को सावचेत करने का काम करती है। परिषद की ओर से वर्तमान में गड़ीसर चौराहा, पुराना चूंगीनाका चौराहा, नगरपरिषद के सामने वाले मार्ग, एयरफोर्स चौराहा आदि पर ये ब्लिंकर लगाए जा चुके हैं। आने वाले दिनों हनुमान चौराहा आदि पर भी इन्हें लगवाया जाएगा।
सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने बताया कि शहर में करीब दो दर्जन जगहों पर लोहे के छोटे पोल पर सौर ऊर्जा से जलने वाले ब्लिंकर लगवाए जा रहे हैं। इससे वाहन चालकों को मुख्य मार्ग, मोड़ तथा चौराहों के बारे में दूर से पता चल सकेगा, जिससे वे अपने वाहन की गति नियंत्रित कर सकें। उन्होंने बताया कि नगरपरिषद की ओर से सुरक्षित यातायात के लिए गत दिनों मुख्य मार्गों पर मार्किंग करवाई गई थी। इसी कड़ी में ब्लिंकर भी लगवाए जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें