शनिवार, 1 फ़रवरी 2020

बाड़मेर घर में गढ़ा सोना मिलने की अफवाह फैलाना पड़ा भारी ,जान गंवाई


बाड़मेर घर में गढ़ा सोना मिलने की अफवाह फैलाना पड़ा भारी ,जान गंवाई 


घर में खुदाई में सोना मिलने की अफवाह से मुलजिमानों ने सोना लूटने के इरादे से वारदात को दिया अंजाम ,

   लूट के प्रकरण का खुलासा, 02 आरोपी गिरफ्तार करने मे सफलता    


बाड़मेर    शरद चैधरी पुलिस अधीक्षक बाडमेर द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा श्री नरपतसिंह व सीओ बालोतरा श्री सुभाष चन्द्र खोजा के नेतृत्व में थानाधिकारी सिवाना श्री दाउद खान उ.नि. मय पुलिस टीम द्वारा दिनांक 28.12.2019 को सिवाना कस्बे में हरीष जैन के घर में रात के समय अज्ञात मुलजिमानों द्वारा सोना लूटने के इरादा से घर में घुसकर सोने की चैन लूटने की वारदात का खुलासा करते हुए 02 आरोपी सुरेन्द्रसिंह पुत्र स्व. भंवरसिंह जाति राजपूत उम्र 25 साल निवासी मजल पुलिस थाना समदडी व राजूसिंह पुत्र चैनसिंह  जाति राजपूत उम्र 20 साल निवासी मजल पुलिस थाना समदडी को बापर्दा गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है।



घटना:-  दिनांक 28.12.2019 को रात्री करीबन 08.00 बजे अज्ञात आरोपी प्रार्थी हरीष कुमार पुत्र पृथ्वीराज जाति जैन निवासी मोचियों की वास सिवाना के रहवासी घर मे घुस कर पिस्तोल व चाकू से डरा धमका कर मारपीट कर सोने की चैन व 10000/- रूपये लुट कर ले जाने के सम्बघ में पुलिस थाना सिवाना पर प्रकरण दर्ज कर माल व मुलजिम की पतारसी शुरू की गई।



तरीका वारदात:- हरीष जैन अविवाहित हैं जो अकेला सिवाना में अपने पैतृक घर में निवास करता हैं जिसको किसी ने उनके घर में सोना गढा होने की बात कही। इस बारें में हरीष जैन ने किसी भोपे को पूछा तो उसने उनके मकान में पीछे की तरफ सोने का मटका होना बताया तब हरीष जैन ने लालच में आकर अपने घर के पीछे की तरफ 4-5 फीट गहरा गड्डा खुदवा दिया मगर सोना नहीं मिला। फिर प्रार्थी ने सोचा कि वह अपने घर में सोना निकलने की झूठी अफवाह फैला दे तो कहीं उसका रिष्ता हो जाये। इसी बात को दिमाग में लेकर उसने सिवाना बाजार में जगह- जगह अफवाह फैला दी कि मेरे घर में सोने का मटका निकला हैं, अबकी बार मुझे 2-3 किग्रा. सोना बेचकर सिवाना सरपंच का चुनाव लडना है। प्रार्थी की ये बात मुलजिम भंवरसिंह पुत्र स्व. उम्मेदसिंह जाति राजपूत निवासी मजल हाल एचएम बिल्डिंग सिवाना को पता चलती हैं तो वह इस बारे में अपने मित्र सुरेन्द्रसिंह निवासी मजल को बताता है। सुरेन्द्रसिंह ये बात अपने साथी अमरसिंह निवासी जावाल जिला सिरोही को बताता है। अमरसिंह इस वारदात को अंजाम देने के लिए सिवाना आता है। अमरसिंह के साथ गुजरात का एक लडका विपुल भी आता है। सुरेन्द्रसिंह मजल से अपने एक मित्र राजुसिंह को लेकर आता है। पहले दिन हरीष जैन के घर की रैकी करते है। दूसरे दिन अमरसिंह, नकुलसिंह राजपुरोहित, सुरेन्द्रसिंह, राजूसिंह और विपुल चैधरी नकुलसिंह की कार आई-20 से हरीष जैन की घर की रैकी कर लूटने का प्लान बनाते है। दूसरे दिन अमरसिंह अपने पुराने मित्र भरत सोलंकी निवासी पादरू को उसकी ब्रीजा कार लेकर आने को बोलता है तथा वारदात को अंजाम देते है। हरीष जैन के घर में 4 मुलजिम अमरसिंह, सुरेन्द्रसिंह, राजुसिंह और विपुल चैधरी घर में घुसकर हरीष जैन को पिस्तौल तथा चाकू दिखाकर उसके घर में गढा सोना देने के लिए डराते धमकाते है तथा घर की तलाषी लेते हैं मगर मुलजिमों को कोई गड्डा सोना नहीं मिलने पर वे प्रार्थी के घर सेे एक सोने की चैन तथा नकद रूपयें लूट कर फरार हो जाते है।

वारदात का खुलासा:- प्रकरण हाजा में वारदात की गंभीरता को लेकर श्री शरद चैधरी पुलिस अधीक्षक द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा व सीओ श्री सुभाषचन्द्र खोजा व थानाधिकारी सिवाना दाउद खान मय पुलिस टीम गठित कर आवष्यक निर्देष दिये गये जिसपर गठित टीम द्वारा घटनास्थल से लिये तकनीकी साक्ष्य व मुखबीरी सूचना के आधार पर संदिग्ध मुलजिमानों की पहचान कर कडी से कडी जोडकर सभी मुलजिमानों का पता लगाकर प्रकरण की वारदात में प्रयुक्त वाहनों की पहचान कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

आपराधिक विवरण मुलजिमान:- प्रकरण में शरीक मुख्य आरोपी अमरसिंह निवासी जावाल पुलिस थाना बरलूट जिला सिरोही आले दर्जे का बदमाष हैं जो हवाला लूट, डकैती, नकबजनी की एक दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है। आरोपी सुरेन्द्रसिंह के विरू़द्व 4 मुकदमें दर्ज हैं। भरत सोलंकी निवासी पादरू व नकुलंिसंह राजपुरोहित निवासी इन्द्राणा अमरसिंह के खास मित्र हैं जो वर्तमान में गुजरात व दक्षिण भारत में इस तरह की वारदातों को अंजाम देते है। गिरफ्तार मुलजिमानों से गहन पूछताछ की जा रही है एवं सरीक मुलजिमानों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।  


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें