मंगलवार, 4 फ़रवरी 2020

मरु महोत्सव -2020 कुलधरा में अबकि बार आकर्षण जगाएगा रंगोली प्रतिस्पर्धा का नवाचार

मरु महोत्सव -2020

कुलधरा में अबकि बार आकर्षण जगाएगा रंगोली प्रतिस्पर्धा का नवाचार

जैसलमेर, 04 फरवरी/ सुविख्यात  मरु महोत्सव 2020  के अन्तर्गत अंतिम दिन 9 फरवरी, रविवार को कुलधरा गांव में  ग्राम्य जीवन की संस्कृति की झलक का दिग्दर्शन कराने के साथ ही इस बार नवाचार के रूप में बहुरंगी रंगोली प्रतियोगिता को शामिल किया गया है। यह प्रतियोगिता कुलधरा छत्री के पास रविवार को प्रातः 9.30 बजे आरंभ होगी।

जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशानुसार इस प्रतियोगिता में नारी शक्ति द्वारा अपनी सृजनात्मकता और कल्पनाशक्ति को रंगों के माध्यम से उकेरा जाएगा। मेला प्रभारी भारत भूषण गोयल ने बताया कि इस कला दर्शन में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहने वाली महिलाओं और बालिकाओं को क्रमशः 3000, 2000 एवं 1000 रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही भाग लेने वाले सभी टीमों  को 100 रुपए की राशि का प्रोत्साहन पुरस्कार दिया जावेगा। सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

कुलधरा इवेंट के प्रभारी प्रशिक्षु आर.ए.एस विकास मोहन भाटी ने बताया कि इच्छुक प्रतिभागी और दल अपना पंजीयन जैसलमेर विकास समिति कार्यालय ,सीमा ग्राम जैसलमेर में 6 फरवरी ,2020 तक करा सकते हैं।

इस बारे में वांछित जानकारी के लिए मोबाईल नम्बर 9414206023 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है। इस प्रतियोगिता के लिए समस्त प्रतिभागियों को रंग इत्यादि सामग्री स्वयं अपने स्तर पर लानी होगी और इनको कुलधरा ले लाने तथा वापस की व्यवस्था विकास समिति द्वारा की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मरु महोत्सव में इस बार पहले के वर्षों की अपेक्षा और अधिक तथा अभिनव स्पर्धाओं को शामिल किया गया है।

----000----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें