रविवार, 26 जनवरी 2020

जैसलमेर में रीडिंग कॉर्नर का संचालन शुरू, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किया उद्घाटन,

जैसलमेर में रीडिंग कॉर्नर का संचालन शुरू,

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किया उद्घाटन,

जैसलमेर नगर विकास न्यास की बेहतर पहल स्वागत योग्य - शाले मोहम्मद

जैसलमेर, 26 जनवरी/अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने नगर विकास न्यास की अभिनव पहल के रूप में जिला मुख्यालय पर हनुमान चौराहा के पास नवस्थापित रीडिंग कॉर्नर का रविवार को फीता काटकर उद्घाटन किया।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने रीडिंग कॉर्नर से संबंधित प्रवृत्तियों के बारे में जानकारी ली और यूआईटी की इस नवाचारी पहल को स्वागत योग्य बताया व कहा कि इससे न केवल जैसलमेरवासियों बल्कि बाहर से आने वाले लोगों को भी स्वाध्याय का लाभ प्राप्त होगा।

जैसलमेर नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव ने केबिनेट मंत्री को रीडिंग कॉर्नर का अवलोकन कराया और बताया कि पर्यटन नगरी जैसलमेर शहर में 15-20 विभिन्न स्थानों पर आमजन व पर्यटकों की सुविधरा के लिए रीडिंग कॉर्नर बनाने का निर्णय किया गया है। इसी के अन्तर्गत मॉडल के रूप में अमर शहीद सागरमल गोपा स्कूल के मुख्य द्वार के पास यह कॉर्नर स्थापित किया गया है।

इसमें आमजन व पर्यटकों की सुविधाजनक बैठक सुविधा के लिए जैसलमेर स्टोन का फर्श, पत्थर की बैंच, मुढ्ढ्े लगाए गए हैं तथा सौन्दर्यकरण की दृष्टि से पत्थर की मॉल्डिंग व पेंटिंग कार्य के साथ-साथ रात्रिकालीन प्रकाश व्यवस्था की दृष्टि से लाईट्स लगाई गई हैं। समाचार पत्र एवं पत्रिकाओं को रखने के लिए पत्थर की रैक भी लगाई गई है।

इस दौरान नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमीन खान, समाजसेवी गोविन्द भार्गव सहित जन प्रतिनिधिगण और अधिकारीगण, नगर विकास न्यास के अधिशासी अभियन्ता साहबराम जोशी एवं अन्य अधिकारी व कार्मिक उपस्थित थे।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें