रविवार, 19 जनवरी 2020

मंत्री ने सरहदी क्षेत्रों का दौरा कर समस्याएं सुनी, ग्रामीणों को दिया निस्तारण का आश्वासन

मंत्री ने सरहदी क्षेत्रों का दौरा कर समस्याएं सुनी, ग्रामीणों को दिया निस्तारण का आश्वासन



मंत्री ने सरहदी क्षेत्रों का दौरा कर समस्याएं सुनी, ग्रामीणों को दिया निस्तारण का आश्वासन




जैसलमेर केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने  सरहदी क्षेत्रों का दौरा कर समस्याएं सुनी। केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने शाहगढ़, मांदला शरीफ, आसुतार, 40 आरडी व कुछड़ी सहित विभिन्न गांव तथा ढाणियों में जन समस्याएं सुनी।

इस दौरान नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोविंद भार्गव,  सेवादल अध्यक्ष खट्टन खां, एडवोकेट मनोहरसिंह भी साथ रहे। इस दौरान ग्रामीणों ने केबीनेट मंत्री को विभिन्न समस्याओं से रूबरू करवाया। ग्रामीणों ने केबीनेट मंत्री को बताया कि सरहदी क्षेत्र में लगे हैड पम्प अधिकतर खराब पड़े है। उन्होंने दुरुस्त करवाने का भरोसा दिलवाया। वहीं केबीनेट मंत्री ने सरहदी क्षेत्र में चिकित्सा व शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ करवाने की बात कही। केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने ग्रामीणों को बताया कि प्रदेश सरकार ने एक साल के कार्यकाल में विभिन्न योजनाओं से आमजन को लाभांवित किया है।

टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का मंत्री ने लिया जायजा

केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने शनिवार को रामगढ़ क्षेत्र का दौरा कर टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। रामगढ़ व आसुतार सहित विभिन्न क्षेत्रों में हुए फसल खराबे का जायजा लिया। केबीनेट मंत्री ने ग्रामीणों को विश्वास दिलाया कि सरकार टिड्डी से हुए नुकसान को लेकर चिंतित है तथा किसानों को राहत पहुंचाने के लिए प्रयास प्रारंभ कर दिए गए है। वहीं टिड्डी नियंत्रण के लिए सरकार हर संभव प्रयास में जुटी है।

भूमि आवंटन की रखी मांग : केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद से हरनाउ व शाहगढ़ क्षेत्र के ग्रामीणों ने भूमि आवंटन की मांग रखी। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों ग्राम पंचायतों में किसी भी ग्रामीण के पास खातेदारी भूमि नहीं है। ग्रामीणों ने केबीनेट मंत्री से नहरी भूमि आवंटन की मांग की।

मांदला शरीफ में मांगी अमनचैन की दुआ: केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने सरहद पर स्थित मांदला शरीफ दरगाह में अमन चैन व खुशहाली की दुआ मांगी। केबीनेट मंत्री ने बताया कि सरहद पर स्थित मांदला शरीफ की दरगाह समूचे क्षेत्र में आस्था की प्रतीक है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें