शुक्रवार, 24 जनवरी 2020

बाड़मेर,सैन्य शस्त्रों की जीवन्त प्रदर्शनी, टैंको व युद्धक वाहनों के प्रति जागा जुनून

बाड़मेर,सैन्य शस्त्रों की जीवन्त प्रदर्शनी, टैंको व युद्धक वाहनों के प्रति जागा जुनून

बाड़मेर, 24 जनवरी। गणतंत्र दिवस के मौके पर भारतीय थल सेना द्वारा राजकीय स्नातकौतर महाविद्यालय के मैदान में आयोजित सैन्य शस्त्रों की जीवन्त प्रदर्शनी में टैंको व सेना के युद्धक वाहनों के प्रति लोगो का जुनून जाग पडा। विद्यालयी तथा महाविद्यालयी छात्र-छात्रओं का हुजूम मैदान में उमड़ पड़ा।
भारतीय थल सेना के जालीप मिलिट्री स्टेशन द्वारा गणतंत्र दिवस के मौके पर दो दिवसीय सैन्य शस्त्रों की प्रदर्शनी का शुक्रवार से राजकीय स्नातकौतर महाविद्यालय के मैदान में आगाज हुआ। सर्वप्रथम प्रातः 10 बजे जालीपा मिलिट्री स्टेशन के कमांडर ब्रिगेडियर सलिल सेठ ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस मौके पर जालिपा मिलिट्री स्टेशन के डिप्टी कमाण्डर कर्नल गोधारा, उप निदेशक (जनसम्पर्क) श्रवण चौधरी, मेजर नीरज गौड़ समेत जालिपा सैन्य छावनी के अधिकारी व जवान मौजूद थे। इसके बाद यह आमजन के लिए खोल दी गई। शुक्रवार को प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने अवलोकन किया तथा सेना के टैंको तथा युद्धक वाहनों का उत्साह के साथ अवलोकन किया। प्रदर्शनी में टैंक टी-55, टी-72, एआरवी, एमएससी, सीएमटी, ब्रिज, बीएलटी तथा ट्रेक एम्बुलेंस को रखा गया तथा वहां मौजूद सैन्य कार्मिकों ने उनकी कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वहीं अस्त्रों में रायफल तथा एलएमजी के निशाने व इसकी कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। 
जिला कलेक्टर अंशदीप ने उक्त प्रदर्शनी में आमजन की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित की अपील की हैं ताकि भारतीय सेना की सामरिक क्षमता से प्रत्येक व्यक्ति परिचित होकर गर्व की अनुभूति कर सके।  उन्होंने इसके व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए है। दो दिवसीय प्रदर्शनी शनिवार को सांय 4 बजे तक आमजन के अवलोकन के लिए खुली रहेगी।
-0-


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें