शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019

हैदराबाद मुठभेड़ के बाद एनकांउटर से डरा सलमान को धमकी देने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

हैदराबाद मुठभेड़ के बाद एनकांउटर से डरा सलमान को धमकी देने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई
हैदराबाद मुठभेड़ के बाद एनकांउटर से डरा सलमान को धमकी देने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

जोधपुर. हैदराबाद में एक महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्यामामले में पकड़े गए चार आरोपियों की पुलिस कार्रवाईमें मौत के बाद अब अन्य अपराधी भी एनकाउंटर को लेकर खौफजदा हैं. ऐसा ही भय सता रहा है फिल्म अभिनेता सलमान खान के मर्डर की धमकी देने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोईको. इसी के चलते लॉरेंस की ओर एडीजे 6 तनसुख चारण की कोर्ट में सुरक्षा के लिए अर्जी पेश की है. अधिवक्ता संजय बिश्नोई ने अर्जी पेश करते हुए लॉरेंस के एनकाउंटर का अंदेशा जताया है. इस अर्जी में लॉरेंस ने गुहार की है उसे सीसीटीवी कैमरे की सुरक्षा में पेशी पर ले जाया जाए. लॉरेंस की ओर से कहा गया है कि उसके विरोधियों के साथ मिलकर पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है. बता दें कि लॉरेंस को हथकड़ी पहनाने का पूर्व में कोर्ट आदेश दे चुकी है.

कौन है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई?

पिछले साल जोधपुर के एक बिजनेसमैन की हत्या के बाद चर्चा में आया गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई मूलत: पंजाब का रहने वाला है. लॉरेंस के पिता पंजाब पुलिस में एक कॉन्स्टेबल हैं और अकेले लॉरेंस के पास करोड़ों रुपए की जमीन है. छात्र राजनीति से गुंडागर्दी का सफर यूनिवर्सिटी चुनाव में हारने के बाद शुरू हुआ. 25 साल के लॉरेंस पर कई राज्यों में दो दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं.तीन राज्यों में दजर्नाें वारदातों में लिप्त लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पिछले साल फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश रची थी. इसका खुलासा गुरुग्राम एसटीएफ की टीम ने खुलासा किया. इससे पहले लॉरेंस ने जोधपुर में पुलिस कस्टडी में रहते हुए सलमान को मारने की धमकी दी थी.

अप्रैल में सुनाई गई थी 5 साल की सजा

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पांच साल पुराने एक मामले में सीकर के एडीजे कोर्ट ने 22 अप्रैल को सजा सुनाई. रानोली इलाके में रोडवेज बस पर फायरिंग के इस मामले में कोर्ट ने लॉरेंस को 5 साल जेल की सजा सुनाई है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें