शनिवार, 21 दिसंबर 2019

जैसलमेर - ब्लॉक स्तर पर निरोगी राजस्थान कार्यशालाओं का आयोजन, सेहत की रक्षा और विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गई,

जैसलमेर - ब्लॉक स्तर पर निरोगी राजस्थान कार्यशालाओं का आयोजन,

सेहत की रक्षा और विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गई,

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने पोकरण में स्वस्थ जैसाण - निरोगी राजस्थान टीकाकरण वाहन को दिखाई हरी झण्डी,

आम जन तक पहुंचाएं आरोग्य रक्षा की जानकारी - शाले मोहम्मद

जैसलमेर, 21 दिसम्बर/वर्तमान राज्य सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष में शनिवार को जिले में ब्लॉक स्तर पर निरोगी राजस्थान कार्यशालाओं का आयोजन कर आम जन में सेहत को दुरस्त रखने के बारे में जानकारी दी गई और निरोगी राजस्थान से संबंधित प्रदर्शनी के माध्यम से सेहत रक्षा के उपायों, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय योजनाओं व गतिविधियों की जानकारी प्रदान करते हुए इनका फायदा उठाने का आह्वान किया गया।

केबिनेट मंत्री ने निरोगी राजस्थान वाहन का शुभारंभ किया

पोकरण उपखण्ड मुख्यालय पर अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने निरोगी राजस्थान के अन्तर्गत राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और ‘स्वस्थ जैसाण- निरोगी राजस्थान टीकाकरण वाहन’ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर पोकरण नगरपालिकाध्यक्ष आनन्दीलाल गुचिया, उपखण्ड अधिकारी अजय सहित क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि, शहरवासी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय अधिकारी और कार्मिक आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने प्रदेश सरकार के निरोगी राजस्थान कार्यक्रम तथा गांव-ढांणियों तक इससे संबंधित कार्यक्रमों और जागरुकता गतिविधियों के आयोजन को प्रदेश में सेहत रक्षा का बहुत बड़ा कार्यक्रम बताया और जन-जन से भागीदारी का आह्वान किया।

उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कर्मियों से सरकार की सेहत संवारने वाली तमाम योजनाओं के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार का आह्वान किया और आम जन से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय योजनाओं का पूरा-पूरा लाभ लेने को कहा।

श्री मोहनगढ़ में रन फोर निरोगी राजस्थान ने दिखायी उत्साही भागीदारी

       श्री मोहनगढ़ में ब्लॉकस्तरीय रन फोर निरोगी राजस्थान को उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई ने जवाहर नवोदय विद्यालय से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान विकास अधिकारी हीरालाल कलवी सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य विभागों के अधिकारी, कार्मिक, स्कूली बच्चे और शिक्षक-शिक्षिकाएं तथा ग्राम्यजनों ने हिस्सा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें