सोमवार, 18 नवंबर 2019

BSNL का नया प्लान, 7 महीने तक रोज मिलेगा 2GB डेटा

BSNL का नया प्लान, 7 महीने तक रोज मिलेगा 2GB डेटा
BSNL के लिए इमेज परिणाम

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने इस साल कई नए प्लान्स को लॉन्च किया है। यही कारण है कि बीएसएनएल के पोर्टफोलियो में इस वक्त कई शानदार और बेस्ट बेनिफिट वाले प्लान्स मौजूद हैं। कंपनी की कोशिश है कि वह अपने अट्रैक्टिव प्लान्स के जरिए यूजर्स को बेस्ट डील ऑफर करे। इसके साथ ही कंपनी इस बात को भी अच्छे से समझती है कि यूजर्स को वही प्लान ज्यादा पसंद आते हैं जिनमें उन्हें ज्यादा डेटा मिलता है। यूजर्स की इसी सोच को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने 998 रुपये का एक डेटा स्पेशल टैरिफ वाउचर लॉन्च किया है। आइए डीटेल में जानते हैं इस प्लान के बारे में।
मिलेंगे ये बेनिफिट
बीएसएनएल ने इस प्लान को अभी केवल केरल में उपलब्ध कराया है। प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो यूजर्स को रोज 2जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। प्लान की वैलिडिटी 210 दिन है। इस हिसाब से इस प्लान में मिलने वाला कुल डेटा 420जीबी हो जाता है। प्लान सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को शुरुआती दो महीनों के लिए पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन बेनिफिट भी दिया जा रहा है। बीएसएनएल का यह प्लान डेटा एसटीवी है इसलिए इसमें फ्री कॉलिंग या एसएमएस बेनिफिट नहीं मिलता।
अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान या डेटा एसटीवी में कौन बेहतर
कॉम्बो प्लान्स से तुलना करें तो डेटा ओनली प्रीपेड प्लान में आपको थोड़ी ज्यादा वैलिडिटी मिल जाती है। हाल में बीएसएनएल ने 997 रुपये का एक कॉम्बो प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान में 250 मिनट की कैपिंग के साथ अनलिमिटेड डेली कॉलिंग, रोज 3जीबी डेटा और 100 एसएमएस ऑफर किया जा रहा है। प्लान की वैलिडिटी 180 दिन की है। डेटा एसटीवी से इसकी तुलना करें तो 998 रुपये वाले डेटा प्लान में आपको 210 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 2जीबी डेटा मिलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें