गुरुवार, 21 नवंबर 2019

बाड़मेर पीएचईडी के अधिशासी अभियंता के खिलाफ कार्रवाई ड्राॅप - बाड़मेर एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान पाई थी अनियमितता - जिला कलक्टर ने मामले की पूरी सुनवाई के बाद दी राहत

  बाड़मेर पीएचईडी के अधिशासी अभियंता के खिलाफ कार्रवाई ड्राॅप
- बाड़मेर एसडीएम ने निरीक्षण के दौरान पाई थी अनियमितता
- जिला कलक्टर ने मामले की पूरी सुनवाई के बाद दी राहत


बाड़मेर, 21.11.2019
बाड़मेर एसडीएम द्वारा 18 सितंबर को बाड़मेर मगरा में एक फाॅर्म हाउस में निरीक्षण के दौरान सरकारी पानी की बड़े पैमाने पर की जा रही चोरी के मामले में जिला कलक्टर ने जन एवं स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग बाड़मेर के अधिशासी अभियंता के खिलाफ प्रस्तावित कार्रवाई को ड्राॅप करने के आदेश दिए हैं। जिला कलक्टर ने जारी किए गए आदेश में उल्लेख किया कि संबंधित अधिशासी अभियंता हंजारीराम बालवा की ओर से अवैध जल कनेक्शन धारकों के खिलाफ की गई कार्रवाई को ध्यान में रखते हुए उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई को ड्राॅप कर दी। साथ ही संबंधित अधिकारी को भविष्य में अवैध जल कनेक्शनों के मामले में अधिक सतर्क रहने की भी चेतावनी दी।
दरअसल, बाड़मेर उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र ने 18 सितंबर को बाड़मेर मगरा में स्थित जीएलआर से पानी की चोरी के संबंध में प्राप्त शिकायतों की जांच करने के लिए जीवाराम पुत्र सूजाराम माली के फाॅर्म हाउस का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान जीवाराम अपने फाॅर्म हाउस में होली एंजिल स्कूल के सामने स्थित पीएचईडी की जीएलआर से 2 इंच के पीवीसी पाइप से अवैध कनेक्शन लेकर मोटर के जरिए फाॅर्म हाउस में बने एक बड़े टैंक में पानी को एकत्र करता हुआ पाया गया। आरोपी इस पानी को टैंकरों के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर बेचता था और फाॅर्म हाउस में बने बगीचे में भी पानी का उपयोग करता था। ऐसे में एसडीएम ने संबंधित अधिशासी अभियंता के खिलाफ कार्रवाई प्रस्तावित की थी। इस मामले में सुनवाई करते हुए जिला कलक्टर अंशदीप ने  अधिशासी अभियंता हंजारीराम बालवा के खिलाफ कार्रवाई को ड्राॅप करने के आदेश जारी किए। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें