गुरुवार, 21 नवंबर 2019

जैसलमेर में राज्य अन्तर जिला बास्केटबॉल प्रतियोगिता 2 दिसम्बर से, जिला कलक्टर ने कहा - सभी दायित्वों का समय पर करें संपादन

जैसलमेर में राज्य अन्तर जिला बास्केटबॉल प्रतियोगिता 2 दिसम्बर से,

जिला कलक्टर ने कहा - सभी दायित्वों का समय पर करें संपादन

जैसलमेर, 21 नवम्बर/जैसलमेर में 2 से 4 दिसंबर तक षष्ठम् राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा बास्केट बॉल प्रतियोगिता आयोजन हो रहा है। जिला कलक्टर नमित मेहता ने व्यवस्था से जुडे़ सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए यादगार एवं बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। उन्होंने खेल प्रतियोगिता से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि उन्हें जो कार्य एवं दायित्व सौंपे गए हैं, उन्हें गम्भीरता के साथ समय पर सम्पादित करें।

जिला कलक्टर मेहता ने गुरुवार को जैसलमेर जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित तैयारी बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, नोडल प्रभारी एवं सहायक निदेशक(लोक सेवा) भारत भूषण गोयल के साथ ही संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

बेहतर हो हर व्यवस्था

जिला कलक्टर ने प्रतियोगिता के उद्घाटन एवं समापन समारोह का भव्य आयोजन कराने के साथ ही सभी खिलाड़ियों के लिए आवास, भोजन एवं अन्य व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से समय पर करने के निर्देश दिए। उन्होंने खेल अधिकारी को उद्घाटन एवं समापन समारोह के लिए तैयारियों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों को शीघ्र ही अन्तिम रूप देने तथा 2 दिसम्बर सांय इन्दिरा इंडोर स्टेडियम में अच्छे लोक कलाकाराें का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कराने के निर्देश दिए। उन्हाेंने यह भी कहा कि प्रतियोगिता के लिए उत्कृष्ट व्यवस्थाएं हो ताकि यहां आने वाले सभी खिलाडी जैसलमेर की व्यवस्थाआें की याद्गार को अपने साथ संजोए रखें।

टीम भावना से करें काम

उन्होंने नगर परिषद के सचिव को इण्डोर स्टेडियम में लाईट के साथ ही उद्घाटन समारोह के दौरान डेकोरेशन की भी व्यवस्था, आवास व्यवस्थाआें से लेकर इण्डोर स्टेडियम तक सफाई की माकूल व्यवस्था,  चौराहाें पर लाईटिंग आदि के निर्देश दिए। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को आवश्यकता अनुरूप वाहन की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। उन्हाेंने सभी अधिकारियों से कहा कि बेहतर प्रतियोगिता आयोजन के लिए टीम भावना से समन्वय बनाकर कार्य को समय पर अंजाम दें। उन्होंने प्रतियोगिता के दौरान यातायात की पुलिस द्वारा उचित व्यवस्था कराने एवं स्टेडियम में भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिसकर्मी तैनात करने को कहा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई ने भोजन एवं आवास व्यवस्था पर विस्तार से समीक्षा की सर्दी को देखते हुए रात्रि विश्राम के लिए बिस्तरों की उचित व्यवस्था, चिकित्सा टीम,  पानी के केम्परों के प्रबन्ध, स्टेडियम मे डीजल सेट का जनरेटर, बैनर, निमंत्रण पत्र एवं अन्य प्रमाण-पत्र एवं पहचान-पत्रों के मुद्रण आदि के निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी गोयल ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए प्रदेश के सभी जिलों के साथ ही एक टीम जयपुर सचिवालय से आएगी। ये सभी टीमें 1 दिसम्बर को जैसलमेर पहुंचेगी। उन्होंने प्रतियोगिता के दौरान विभिन्न समितियों द्वारा किए जाने वाले कार्यो के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

----000----

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें