गुरुवार, 31 अक्तूबर 2019

बाड़मेर,लोक सूचना जारी होने के साथ आज शुरु होगी नामांकन प्रक्रिया

बाड़मेर,लोक सूचना जारी होने के साथ आज शुरु होगी नामांकन प्रक्रिया



बाड़मेर, 31 अक्टूबर। बाड़मेर एवं बालोतरा नगर परिषद क्षेत्र में चुनाव को लेकर शुक्रवार को लोक सूचना जारी होने के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि नगर परिषद चुनाव को लेकर एक नवंबर को लोक सूचना जारी होगी। लोक सूचना जारी होने के साथ ही बाड़मेर एवं बालोतरा नगर परिषद क्षेत्र के वार्डो के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी। नामांकन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 5 नवंबर है। जबकि नामांकन पत्रों की संवीक्षा 6 नवंबर को की जाएगी। उन्होंने बताया कि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 नवंबर है। उनके मुताबिक चुनाव चिह्न का आंवटन 9 नवंबर को होगा। उन्होंने  बताया कि नगर परिषद के लिए 16 नवंबर को मतदान होगा, जो सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। मतगणना 19 नवंबर बाड़मेर जिला मुख्यालय एवं बालोतरा उपखंड मुख्यालय पर होगी।
बाड़मेर उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र ने बताया कि लोक सूचना जारी करने के लिए समुचित तैयारियां पूरी कर ली गई है। उनके अनुसार नगर परिषद अध्यक्ष पद के लिए 26 नवंबर को तथा उपाध्यक्ष पद के लिए 27 नवंबर को, यदि आवश्यक हुआ तो मतदान करवाया जाएगा। इसके तुरन्त पश्चात् मतगणना होगी।
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें