मंगलवार, 17 सितंबर 2019

संजीवनी क्रेडिट के एम् डी विक्रम सिंह गिरफ्तार

संजीवनी क्रेडिट के एम् डी विक्रम सिंह गिरफ्तार 

बाड़मेर घोटालो को लेकर एस ओ जी के रेडार पर चल रही संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के एम डी विक्रम सिंह के गिरफ्तार होने की खबर आ रही हे

संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव साेसायटी लिमिटेड पर करीब पौने दो लाख निवेशकों के पैसे अटकने का मामला सामने आया है। एसओजी ने पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी कर ली है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पदाधिकारियाें ने पाैने दाे लाख लाेगाें से डबल मुनाफा दिए जाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए का निवेश करवा लिया।

निवेशकों ने निर्धारित समय सीमा पूरी होने पर राशि मांगी तो पदाधिकारी टालमटोल करने लगे। अब निवेशक पुलिस एवं एसओजी के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। एडीजी अनिल पालीवाल का कहना है कि इस मामले में जांच अंतिम चरण में है। एसओजी को इस सोसायटी के खिलाफ एक शिकायत मिली थी। मामले की जांच के बाद एसओजी ने माना है कि संजीवनी क्रेडिट काॅरपाेरेशन साेसायटी के पदाधिकारियाें ने करोड़ों की अनियमितताएं की हैं। अगले कुछ दिनों में इस मामले में पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है। सोसायटी की राजस्थान समेत तीन राज्याें में ब्रांच खाेल रखी थीं।


यूं मिला सुराग... अब एसओजी केस दर्ज करने की तैयारी में

दुर्गा काॅलाेनी नाेहर निवासी प्रीति दीक्षित बताया कि उसने साेसायटी में 1.50 लाख रुपए निवेश किए थे। जरूरत पड़ने पर जब दिक्षित ने साेसायटी के पदाधिकारियाें ने अाॅडिट हाेने का हवाला देकर निवेश की राशि देने से इंकार कर दिया। अब प्रिति दिक्षित साेसायटी के पदाधिकारियाें के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए चक्कर लगा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें