बुधवार, 18 सितंबर 2019

*संजीवनी क्रेडिट-कॉपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड घोटाले का मुख्य अभियुक्त इन्द्रोई पुलिस रिमांड पर*

एसओजी की कार्रवाई*
         *संजीवनी क्रेडिट-कॉपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड घोटाले का मुख्य अभियुक्त इन्द्रोई पुलिस रिमांड पर*

जयपुर 18 सितंबर। संजीवनी क्रेडिट-कॉपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड में राजस्थान में 953 करोड रूपए के घोटाले में मंगलवार को गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त विक्रम सिंह एसओजी ने बुधवार को न्यायालय में पेश कर 23 सितम्बर तक 5 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया है।
      अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एटीएस एवं एसओजी श्री अनिल पालीवाल ने बताया कि संजीवनी क्रेडिट-कॉपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के खिलाफ निवेशकों से उनकी जमा पूंजी पर अधिक ब्याज व मोटे मुनाफे का लालच देकर ठगी करने में दर्ज प्रकरण का अनुसंधान एसओजी द्वारा किया जा रहा है।
      श्री पालीवाल ने बताया कि प्रकरण में एसओजी ने मंगलवार को घोटाले के मुख्य सरगना, संस्थापक प्रबंध निदेशक एवं भूतपूर्व अध्यक्ष विक्रम सिंह पुत्र श्री छुग सिंह राजपूत (39) निवासी ग्राम इन्द्रोही तहसील रामसर जिला बाड़मेर को गिरफ्तार किया था। जिसे आज न्यायालय में पेश कर 23 सितंबर तक 5 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया गया है।
        उन्होंने बताया कि संजीवनी क्रेडिट-कॉपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड की 2 राज्यो में 237 शाखाएं जिनमे राजस्थान में 211 एवं गुजरात में 26 है खोलकर राजस्थान के करीब 1 लाख 46 हजार 991 निवेशको से 953 करोड रुपए से भी अधिक निवेश राशि हासिल कर ठगी की गई है। इस संबंध में अनुसंधान जारी है। गिरफ्तार अभियुक्त से गहन पूछताछ की जा रही है।
                                         ----------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें