शुक्रवार, 2 अगस्त 2019

जैसलमेर,जिला कलक्टर ने केलावा रात्रि चैपाल में सुनी ग्रामीणांे की परिवेदनाएं पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति सुचारू करने के दिए निर्देष

 जैसलमेर,जिला कलक्टर ने केलावा रात्रि चैपाल में सुनी ग्रामीणांे की परिवेदनाएं

पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति सुचारू करने के दिए निर्देष

       जैसलमेर, 02 अगस्त। जिला कलक्टर नमित मेहता ने ग्राम पंचायत केलावा में आयोजित रात्रि चैपाल के दौरान ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी एवं उनके द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रार्थना पत्रों को प्राप्त कर संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिए। उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र की पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति व्यवस्था की जानकारी ली, तो ग्रामीणों ने बताया कि यहां विद्युत व्यवधान बहुत आता है वहीं कम वोल्टेज में बिजली आती है इस संबंध में उन्होंने विद्युत विभाग के अभियंता को निर्देष दिए कि वे सहायक अभियंता को केलावा भेजकर विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को सुचारू करवाना सुनिष्चित करें।

       रात्रि चैपाल के दौरान ग्रामीणांे ने क्षेत्र में पेयजल की समस्या से अवगत कराया। जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अभियंता को निर्देष दिए कि वे पेयजल आपूर्ति व्यवस्था की जांच कर केलावा एवं आस-पास की ढाणियों में पेयजल आपूर्ति को सुचारू करके लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध करावें। चैपाल के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाष, उपखण्ड अधिकारी पोकरण अनिल कुमार जैन, विकास अधिकारी नारायण लाल सुथार, सरपंच केलावा के साथ ही ग्रामीणजन एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।

       जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देष दिए कि उनके विभाग से संबंधित जो भी समस्याएं प्राप्त हुई है उसका तत्परता से निस्तारण कर लोगों को समय पर राहत पहुंचावें। उन्होंने रात्रि चैपाल का मुख्य उद्देष्य ही यहीं है कि जिला स्तरीय एवं ग्रामीणजन एक मंच पर बैठकर लोगों की समस्याओं को जाने एवं उनका समाधान करें।

----000----

विष्व स्तनपान सप्ताह का हुआ विधिवत शुभारम्भ,

एएनएम प्रषिक्षण केन्द्र में पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित

       जैसलमेर, 02 अगस्त। 6 माह तक के षिषुओं में स्तनपान दर में वृद्धि लाने के लिए जिले में विष्व स्तनपान सप्ताह का विधिवत शुभारम्भ गुरूवार को किया गया। विष्व स्तनपान सप्ताह शुभारम्भ के अवसर पर एएनएम प्रषिक्षण केन्द्र जैसलमेर में नर्सिंग अधीक्षक, राधाकिषन पुरोहित एवं वार्डन सती कुमारी के निर्देषन में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजित प्रतियोगिता में एएनएम प्रषिक्षण केन्द्र की समस्त प्रषिक्षणार्थी एएनएम ने उत्साह के साथ भाग लिया तथा पोस्टरों पर चित्रों एवं नारों के माध्यम से षिषुओं के लिए माॅ का दूध अमृत के समान है, षिषुओं के लिए माॅ का दूध सर्वाेतम आहार है एवं स्तनपान विकल्प नही, संकल्प है का संदेष दिया गया। इस अवसर पर प्रषिक्षणार्थी एएनएमों द्वारा सुन्दर रंगोली का भी चित्रण किया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें