रविवार, 18 अगस्त 2019

बाड़मेर राहगीरों का अपहरण कर सोने की मुर्कियों लूट के मामले में मुख्य आरोपी गिरफतार

बाड़मेर राहगीरों का अपहरण कर सोने की मुर्कियों लूट के मामले में मुख्य आरोपी
गिरफतार 

दिनांक 5.8.2019 को प्रार्थी श्री लालूराम पुत्र पेमाराम जाति जाट निवासी बायतू चिमनजी ने उपस्थित थाना होकर  एक लिखित रिपोर्ट पेष कि मैं बायतू से कानोड सडक पर खडा था एक बिना नम्बरी सफेद रंग की ब्रिजा कार आकर मेरे पास रूकी जिसमें तीन व्यक्ति सवार थे मुझे जबरदस्ती कार में बिठा कर अपहरण कर मेरे कानों में पहनी हुई सोने की मुर्किया एंव 700 रूपये लूट कर कुछ दूरी पर जाकर मुझे सडक किनारे फैक दिया वगैरा पर प्रकरण संख्या 126/2019 धारा 365,323,392/34 भादस में दर्ज कर अज्ञात वाहन एंव मुलजिमानों की तलाष पतारसी शुरू की गई।
          इसी दरमियान दिनांक 10.8.2019 को प्रार्थी नारणाराम पुत्र बांकाराम जाति जाट निवासी लापला ने उपस्थित थाना होकर एक लिखित रिपोर्ट पेष कि मैं सोमेसरा से नौसर जाने वाली सडक किनारे खडा था एक बिना नम्बरी सफेद रंग की ब्रिजा कार आकर मेरे पास रूकी जिसमें तीन व्यक्ति सवार थे मुझे जबरदस्ती कार में बिठा कर अपहरण कर मेरे कानों में पहनी हुई सोने की मुर्किया एंव 1600 रूपये लूट कर कुछ दूरी पर ले जाकर मुझे सडक किनारे उतारकर गाडी  लेकर डंडाली कर तरफ भाग गये थे। वगैरा पर प्रकरण संख्या 130/2019 धारा 365,323,392/34 भादस में दर्ज कर अज्ञात वाहन एंव मुलजिमानों की तलाष पतारसी शुरू की गई। 
                 मामलों की गम्भीरता को देखते हुए श्री षिवराज मीना पुलिस अधीक्षक बाडमेर के आदेषानुसार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बाडमेर खीमसिंह भाटी एंव वृताधिकारी वृत बाडमेर विजयसिंह चारण के निर्देषन  में श्री वभूतसिंह सउनि मय कानि.डालूराम, कानि.उदाराम, कानि.नेनूराम, कानि.वालाराम, चालक कानि.सुरेन्द्र खोखर की टीम गठित की जाकर निर्देषों की पालना में अज्ञात मुलजिमानों की तलाष पतारसी थाना हल्का एंव अन्य थानों के हल्का क्षेत्र में की गई तथा आवष्यक तकनिकी सहायता ली गई । मूखबिर मामूर किये गये लगातार तलाष पतारसी कर आज दिनांक 18.08.2019 को सरहद मौखावा खूर्द गुडामालानी से उक्त वारदातों के मुख्य आरोपी बाबूलाल पुत्र महिंगाराम जाति देवासी निवासी मोखावा खूर्द पुलिस थाना गुडामालानी को दस्तयाब कर गहनता पुर्वक पुछताछ की जाने पर आरोपी ने अपने साथी महेन्द्र कुमार पुत्र देदाराम जाति मेगवाल निवासी एड सिणधरी,राजूराम पुत्र पूराराम जाति मेगवाल निवासी एड सिणधरी के साथ मिलकर दिनांक 5.8.2019 को सरहद बायतू एंव दिनांक 10.8.2019 को सरहद तिलवाडा,चीबी गिडा,नौसर बायतू में सिलसिलेवार राहगीरों का अपहरण कर लूट की वारदात को अन्जाम देने की बात स्वीकार कबूल की है।  एंव लूटी गई सोने की मुर्किया अषोक कुमार सोनी निवासी सिणधरी को देना बताया है एंव गहनता पूर्वक पुछताछ जारी है।

 अवैध शराब जब्त करने में सफलता
  षिवराज मीना, जिला पुलिस अधीक्षक बाड़मेर के निर्देषानुसार जिले में अवैध शराब की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे विषेष अभियान के तहत श्री तेजुसिंह उ.नि. थानाधिकारी पुलिस थाना सिवाना मय पुलिस जाब्ता द्वारा मुखबीर की ईत्तला पर मुलजिम नकुलसिंह पुत्र आम्बसिंह जाति राजपूत निवासी खाखरलाई रोड़ सिवाना के कब्जा से 480 पव्वे देषी शराब जब्त कर मुलजिम के विरूद्व पुलिस थाना सिवाना पर आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।

पुलिस थाना पचपदरा:- श्री खेतसिंह हैड कानि. 440 पुलिस थाना पचपदरा मय पुलिस जाब्ता द्वारा मुखबीर की ईतलानुसार सरहद थोब में मुलजिम सोमराज पुत्र हरूराम जाति विष्नोई निवासी जाम्बा के कब्जा से 48 पव्वे देषी शराब जब्त कर मुलजिम के विरूद्व पुलिस थाना पचपदरा पर आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें