बुधवार, 7 अगस्त 2019

सीकर फायरिंग के मामले में पकड़े आरोपी से पूछताछ में खुला छह साल पुरानी हत्या का मामला

सीकर फायरिंग के मामले में पकड़े आरोपी से पूछताछ में खुला छह साल पुरानी हत्या का मामला
फायरिंग के मामले में पकड़े आरोपी से पूछताछ में खुला छह साल पुरानी हत्या का मामला

राजस्थान के सीकर में पुलिस ने फायरिंग के मामले में एक आरोपी को पकड़ा तो पूछताछ में उसने छह साल पहले एक लड़की की हत्या का मामला उजागर कर दिया। इस लड़की के मिलने की उम्मीद इसके माता-पिता भी छोड़ चुके थे। पुलिस ने अपनी ओर से केस दर्ज कर जांच शुरू की और न सिर्फ हत्या के आरोपी को पकड़ा, बल्कि जिस खेत में लड़की का शव गाड़ा गया था, वहां से उसका शव भी बरामद किया जो कंकाल में बदल गया था।

जयपुर रेंज आईजी एस सेंगथिर ने बताया कि कुछ दिन पहले हिस्ट्रीशीटर पर हुई फायरिंग के मामले में सीकर के रानोली थाने में हिस्ट्रीशीटर ओम प्रकाश को गिरफ्तार किया गया था। ओमप्रकाश से जब पुलिस ने कड़ी पूछताछ की तो उसने एक और बड़ी वारदात का खुलासा किया।

ओमप्रकाश ने पुलिस को बताया कि उसने और उसके एक साथी बिशन जाट ने मिलकर 6 साल पहले एक लड़की की हत्या की थी और उसका शव बिशन के खेत में ही गाड़ दिया था। बाद में पुलिस ने जब तहकीकात की तो पता चला कि बिशन का सीकर शहर की रहने वाली मोनिका से प्रेम-प्रसंग था, मोनिका का तलाक हो चुका था और वह बिशन के साथ रहने की जिद करने लगी थी। उससे पीछा छुड़ाने के लिए बिशन अपने साथी ओमप्रकाश के साथ उसे लेकर रीगंस आया और यहां उसकी हत्या कर दी। इसके बाद दोनों ने मिल कर उसका शव बिशन के ही खेत में गाड़ दिया। छह साल तक इस मामले के बारे में किसी को पता नहीं चला।

मोनिका के माता-पिता ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन जब वह नहीं मिली तो वो भी उम्मीद छोड़ चुके थे। इधर पुलिस ने ओमप्रकाश से मिली जानकरी के आधार पर खुद की ओर से केस दर्ज किया और मंगलवार शाम आरोपी बिशन जाट को पकड़ लिया। बिशन के बताए स्थान से पुलिस मोनिका के शव को खेत में से निकलवाया जो कंकाल मे बदल चुका था। आरोपी ओमप्रकाश पहले से ही पुलिस की गिरफ्त में है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें